×

UP Election 2022: सपा का पारिवारिक विवाद पहुंचा प्रत्याशियों के घरों तक, चाचा भतीजे में छिड़ी जंग

UP Election 2022: समाजवादी पार्टी का पारिवारिक विवाद विधानसभा प्रत्याशियों के घरों तक पहुंच गया है। सिकंदरा विधानसभा के चाचा भतीजे के बीच विवाद हो गया है। प्रत्याशी प्रभाकर पांडे के चाचा, खुलकर बहुजन समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी के खेमे में शामिल हो गए हैं और उनके समर्थन में वोट मांग रहे हैं।

Manoj Singh
Report Manoj SinghPublished By Shashi kant gautam
Published on: 5 Feb 2022 11:51 AM GMT (Updated on: 5 Feb 2022 2:26 PM GMT)
UP Election 2022: SPs family dispute reached the homes of the candidates, there was a war between uncle and nephew
X

कानपुर देहात: सपा का पारिवारिक विवाद पहुंचा प्रत्याशियों के घरों तक

Kanpur Dehat: चुनावी उठापटक और दल बदलने की नीति के बीच विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) में एक दल से दूसरे दल में जाने का सिलसिला अभी भी बदस्तूर जारी है। इसे निजी स्वार्थ कहें या फिर सत्ता का लालच, बात गलत नहीं होगी। ऐसे में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) से प्रत्याशी बनाए गए प्रभाकर पांडे (Prabhakar Pandey) जोकि कानपुर देहात (Kanpur Dehat) की सिकंदरा विधानसभा से मैदान में उतरे हैं।

कानपुर देहात की सबसे हॉट सीट मानी जाने वाली सिकंदरा विधानसभा जहां से भारतीय जनता पार्टी (BJP) 2017 विधानसभा चुनाव में अपनी जीत दर्ज करा चुकी है और बीजेपी से अजीतपाल इस विधानसभा से राज्यमंत्री भी बनाए गए। ऐसे में भारतीय जनता पार्टी के लिए समाजवादी पार्टी एक बड़े कंपटीटर के रूप में साबित हो रही थी।

ओबीसी वोटरों (OBC voters) का गढ़ कहीं जाने वाली सिकंदरा विधानसभा से समाजवादी पार्टी ने ब्राह्मण प्रत्याशी को उतारकर जीत हासिल करने का मन बनाया था। लेकिन चुनाव के कुछ दिन पहले ही आज समाजवादी प्रत्याशी के घर में सिकंदरा विधानसभा से बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी लालजी शुक्ला ने सेंध लगा दी।

ओबीसी वोटर

दरअसल, समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी प्रभाकर पांडे के सगे चाचा महेंद्र कुमार पांडे जो कि सिकंदरा विधानसभा में एक अच्छा रसूख रखते हैं और ओबीसी वोटरों पर अपनी अच्छी पकड़ मानते हैं। लेकिन बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी लालजी शुक्ला ने सपा प्रत्याशी के घर में सेंड कर उनका एक मजबूत हाथ अपने हाथ में ले लिया है।

जी हां हम बात कर रहे हैं महेंद्र कुमार पांडे की जो कि सिकंदरा विधानसभा सीट से समाजवादी प्रत्याशी प्रभाकर पांडे के सगे चाचा हैं। और राजनीतिक पकड़ में माहिर होने के चलते आज उन्होंने अपने ही सगे भतीजे यानी कि सपा प्रत्याशी प्रभाकर पांडे पर तमाम आरोप लगाते हुए और समाजवादी पार्टी को गुंडों की पार्टी कहकर सपा प्रत्याशी का साथ छोड़ बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी लालजी शुक्ला के साथ हाथ मिला लिया है।

समाजवादी पार्टी में गुंडों को बढ़ावा दिया जाता है- महेंद्र कुमार पांडे

वहीं जब हमने सिकंदरा विधानसभा से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी प्रभाकर पांडे के चाचा महेंद्र कुमार पांडे से बात की तो उन्होंने बताया कि समाजवादी पार्टी में गुंडों को बढ़ावा दिया जाता है और अपराध का भी बढ़ावा इस पार्टी में होता रहता है। समाजवादी पार्टी को तो कोई वोट देना ही नहीं चाहता है वही महेंद्र कुमार पांडे ने बीजेपी पर भी निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी कहा कि बीजेपी में तो योगीजी का तो सिर्फ एक ही नारा है कि ठोको, बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती जी ने कहा था कि यहां पर कोई भी गुंडा शहर छोड़ जाएगा या फिर यूपी छोड़ जाएगा योगी जी ने तो मायावती की नकल की है।

अपना वोट सपा में देकर बर्बाद ना करें- महेंद्र कुमार पांडे

वहीं महेंद्र कुमार पांडे ने कहा कि मैंने अपने भतीजे को कई बार समझाया और कहा लेकिन वह नहीं माना अगर कोई गलत पार्टी में जाकर गलत तरीके से चुनाव लड़ेगा तो मैं उसके साथ नहीं हूं मैं यहां के बुद्धिजीवी लोगों को जागरूक करने आया हूं कि वह अपना वोट सपा में देकर बर्बाद ना करें।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story