UP Electon 2022 News: विपक्ष पर जमकर बरसे कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य, बंजारा समाज की धमाका महारैली को किया संबोधित

UP Electon 2022 News: बंजारा समुदाय की धमाका महारैली का आयोजन कानपुर देहात की सिकंदरा विधानसभा क्षेत्र में आयोजित किया गया।

Manoj Singh
Report Manoj SinghPublished By Shraddha
Published on: 29 Oct 2021 2:38 PM GMT (Updated on: 30 Oct 2021 5:28 AM GMT)
धमाका महारैली में कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य
X

धमाका महारैली में कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य 

UP Electon 2022 News: यूपी चुनाव 2022 (UP Election 2022 Today News) के चुनावी रण में सभी दलों ने बिगुल फूंक दिया है बीजेपी (BJP) भी 2022 के रण के लिए पूरी तरीके से तैयार नजर आ रही है। इसके अलावा सभी दल किसी ना किसी तरह से अलग-अलग समुदाय मुख्यतः ओबीसी वोटरों (OBC voters) की अहम भूमिका मानते हुए उन को रिझाने में लगे हुए हैं।

बात करें 2022 के विधानसभा चुनाव (assembly election 2022) कि तो अखिलेश यादव से मीटिंग करने के बाद ओमप्रकाश राजभर (Omprakash Rajbhar) ने कानपुर देहात (Kanpur Dehat News) के सिकंदरा विधानसभा सीट (Sikandra Assembly Seat) पर अधिकार सम्मेलन का आयोजन कर यहां के ओबीसी वोटरों को रिझाने की पुरजोर कोशिशें की है। आपको बता दें कि सिकंदरा विधानसभा सीट जब से बनी है तब से यहां पर समाजवादी पार्टी ना जीत पाई है, ना टक्कर दे पाई है।

बंजारा समुदाय की धमाका महारैली में जहां सारे बंजारा समुदाय के लोग एकजुट होकर बीजेपी का साथ देने का दम भर रहे हैं तो वहीं पूर्वांचल से बीजेपी का ओमप्रकाश राजभर सूपड़ा साफ करने की बात कह रहे हैं लेकिन बंजारा समुदाय की धमाका महारैली (Banjara Community Dhamaka Maharally) में बीजेपी के दिग्गज नेताओं की शिरकत इस ओर इशारा कर रही है कि बंजारा समुदाय किसके साथ है।


बंजारा समुदाय की धमाका महारैली का आयोजन कानपुर देहात की सिकंदरा विधानसभा क्षेत्र में आयोजित किया गया जिसमें भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेताओं ने अपनी अहम भूमिका निभाई। धमाका महारैली में उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य (cabinet minister swami prasad maurya) के साथ-साथ कर्नाटक राज्य के बीजेपी सांसद उमेश जड़व, राज्य मंत्री अजीत पाल, सांसद रामशंकर कठेरिया जैसे दिग्गजों ने इस महा धमाका रैली में बीजेपी को 2022 में जिताने की बंजारा समुदाय की उनके साथ होने की हुंकार भर दी। वहीं रैली के संबोधन के दौरान मंच पर बैठे भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेताओं और बंजारा समुदाय के पदाधिकारियों के बीच मंच पर जमकर ठुमके भी लगे।


ओमप्रकाश राजभर (Om Prakash Rajbhar President of Suheldev Bharatiya Samaj Party) पर बरसे बीजेपी के कैबिनेट मंत्री

बीजेपी के कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य मीडिया से मुखातिब होकर समाजवादी पार्टी और ओमप्रकाश राजभर पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि 20 साल पुरानी ओमप्रकाश राजभर की पार्टी में वह आज तक विधायक ना बन पाए और विधायक बने भी तो भारतीय जनता पार्टी के दम पर, ओमप्रकाश राजभर क्या बीजेपी की सरकार बनाएंगे। मौर्य की माने तो बंजारा समुदाय सरनाम सिंह नायक को अपना नेता मानता है और सरनाम सिंह नायक भारतीय जनता पार्टी के साथ हैं, कोई झुनझुना बजाकर बंजारा समाज को लुभाने की कोशिश करें, तो बंजारा समाज कोई दूध मुंहा बच्चा नहीं है। बंजारा समाज अपने सम्मान अपने अधिकार की लड़ाई कहां और कैसे लड़नी है वह अच्छी तरीके से जानता है।


मूवी पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर अखिलेश यादव पर कसा तंज

मूवी पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर पूछे गए सवाल में स्वामी प्रसाद मौर्य ने अखिलेश यादव को तंज कसते हुए कहा कि खिसियानी बिल्ली खंबा नोचे अभी एक्सप्रेस वे बना नहीं और इन्हें भ्रष्टाचार दिख गया उन्होंने 5 साल में सिर्फ एक सड़क बनाई है,अखिलेश यादव पूर्व मुख्यमंत्री रहे हैं उन्हें हवा में बात नहीं करनी चाहिए आंकड़े लेकर बात करनी चाहिए।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shraddha

Shraddha

Next Story