Piyush Jain Kanpur Raid: पीयूष जैन पर बड़ी खबर, 14 दिन की न्यायिक में भेजने का कोर्ट ने दिया आदेश

कानपुर नगर में इत्र कारोबारी पीयूष जैन को लेकर बड़ी खबर आ रही है। जीं हां कानपुर के इत्र कारोबारी पीयूष जैन को अब कोर्ट ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा दिया है।

Avanish Kumar
Report Avanish KumarPublished By Vidushi Mishra
Published on: 27 Dec 2021 12:41 PM GMT (Updated on: 27 Dec 2021 12:58 PM GMT)
piyush jain kanpur perfume
X

पीयूष जैन (फोटो- सोशल मीडिया) 

Piyush Jain Kanpur Raid: उत्तर प्रदेश के कानपुर नगर में इत्र कारोबारी पीयूष जैन को लेकर बड़ी खबर आ रही है। जीं हां कानपुर के इत्र कारोबारी पीयूष जैन (nyayik hirasat mein piyush jain) को अब कोर्ट ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा दिया है। इसी बुधवार को डीजीजीआई की टीमों ने कानपुर के कारोबारी पीयूष जैन (Piyush Jain Kanpur Raid) के ठिकानों पर छापा मारते हुए शिखर पान मसाला, गणपति ट्रांसपोर्ट में छापा मारा था। इसके बाद मिले सबूत के आधार पर गुरुवार को इत्र कारोबारी पीयूष जैन (Piyush Jain IT Raid) के कानपुर, कन्नौज, गुजरात, मुंबई स्थित घर, फैक्टरी, ऑफिस, कोल्डस्टोरेज और पेट्रोल पंप पर कार्रवाई शुरू की गई।

पीयूष जैन इंकमटैक्स रेड मामला

इससे पहले कन्नौज में इत्र कारोबारी पीयूष जैन (Piyush Jain IT Raid) के तमाम ठिकानों पर छापेमारी के दौरान जो भी सोना–चांदी और नकदी मिला उसकी गणना अब शुरू हो गयी है। जिसके लिए बैंक कर्मियों को दो हजार के नोटों की गडि्डयों में लगाये जाने वाली रसीद के साथ बुलाया गया है।

जिसको लेकर बैंक कर्मी मौके पर पहुंच गये है और अब अंदर नोटों की गिनती की जा रही है। जिसके बाद देर शाम तक आज मामले का कन्नौज में खुलासा हो जाने की संभावना है। डीजीजीआई और आईटी की टीमें अभी प्रत्यूश जैन और प्रियांश जैन के कारखानों की जाँच में भी जुटी हुई है।

उत्तर प्रदेश के कानपुर के इत्र व्यापारी पीयूष जैन को सोमवार देर शाम डीजी जीएसटी इंटेलिजेंस टीम व पुलिस ने कोर्ट में रिमांड मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया जिसके बाद रिमांड मजिस्ट्रेट ने दोनो पक्ष को सुनने के बाद पीयूष जैन को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।अब डीजी जीएसटी इंटेलिजेंस टीम का प्रयास पीयूष जैन की कोर्ट से रिमांड में लेने का रहेगा।

बताते चलें की रविवार को गिरफ्तारी के बाद पीयूष जैन रात भर कानपुर के काकादेव थाने में रहा और सुबह जीएसटी टीम कोर्ट में पेश करने से पहले पीयूष जैन का मेडिकल कराया और फिर पुलिस के साथ कोर्ट में हाजिर किया।पेशी के बाद कोर्ट में भारी पुलिस फोर्स की मौजूदगी में दरवाजा बंद कर जैन की रिमांड को लेकर लंबी बहस चली लेकिन कोर्ट ने बहस के बाद 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज ने का आदेश सुनाते हुए रिमांड के लिए अगली तारीख नियत कर दी है।गौरतलब है कि जीएसटी की टीम ने इत्र कारोबारी के कानपुर और कन्नौज स्थित आवास व अन्य ठिकानों से 300 करोड़ रुपए से अधिक की अघोषित संपत्ति जब्त की थी और इस मामले में रविवार को जीएसटी ने इत्र कारोबारी को गिरफ्तार कर लिया था।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story