×

CM योगी ने ओवैसी को बताया सपा का एजेंट, कहा- अगर 'अब्बाजान' और 'चाचा जान' वाले माहौल बिगाड़े तो...

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने एआईएमआईएम के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी पर पलटवार किया है। दरअसल, मुख्यमंत्री योगी आज मंगलवार को कानपुर में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की बूथ लेवल मीटिंग को संबोधित कर रहे थे।

Avanish Kumar
Report Avanish KumarWritten By aman
Published on: 23 Nov 2021 9:40 AM GMT (Updated on: 23 Nov 2021 10:27 AM GMT)
CM योगी ने ओवैसी को बताया सपा का एजेंट, कहा- अगर अब्बाजान और चाचा जान वाले माहौल बिगाड़े तो...
X

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने एआईएमआईएम के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) पर पलटवार किया है। दरअसल, मुख्यमंत्री योगी आज मंगलवार को कानपुर में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की बूथ लेवल मीटिंग ((Booth Level Meeting) को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने असदुद्दीन ओवैसी को समाजवादी पार्टी (samajwadi party) का एजेंट बताया। कहा, कि वो (ओवैसी) माहौल बिगाड़ने की कोशिश कर रहे हैं। साथ ही, योगी आदित्यनाथ ने कहा, कि 'अब्बाजान' और 'चाचा जान' वाले अगर माहौल बिगाड़ने का काम करेंगे, तो सरकार उनसे सख्ती से निपटना भी जानती है।'

यूपी सीएम ने कहा, मैं उन सभी को चेतावनी देना चाहता हूं, जो सीएए (CAA) के नाम पर लोगों को भड़का रहे है। मैं इन 'अब्बा जान' ((abba jaan) और 'चाचा जान'((Chacha Jaan) के उपदेशकों से कहना चाहता हूं कि अगर वे ऐसा करने की कोशिश करेंगे तो राज्य सरकार इसे सख्ती से संभालेगी।

'तो हम यहीं पर 'शाहीन बाग' बना देंगे'

बता दें, कि कल यानी सोमवार को बाराबंकी में असदुद्दीन ओवैसी ने एक रैली को संबोधित किया था। इस दौरान उन्होंने कहा था, कि कि 'अगर सरकार NPR और NRC पर कानून बनाती है तो हम यहीं पर 'शाहीन बाग' बना देंगे। एआईएमआईएम चीफ ओवैसी के इसी इसी बात पर आज योगी ने पलटवार करते हुए कहा, कि 'मैं उस व्यक्ति को चेतावनी देता हूं जो CAA के नाम पर फिर से लोगों को भड़काने का काम कर रहा है। यूपी सीएम ने कहा, 'आज ओवैसी सपा के एजेंट बनकर भावनाओं को भड़काने का काम कर रहे हैं।

सरकार सख्ती से निपटना जानती है

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ यही नहीं रुके। वो आगे गरजते हुए बोलते हैं, 'मैं इस अवसर पर 'चाचा जान और अब्बा जान के इन अनुयायियों से कहूंगा, कि वो सावधान होकर सुन लें। अगर, प्रदेश की भावनाओं को भड़काकर माहौल खराब करोगे, तो फिर सख्ती के साथ सरकार निपटना जानती है।'

आठ बीजेपी कार्यालय का शुभारंभ

कानपुर के साकेत नगर स्थित पार्टी के नवनिर्मित क्षेत्रीय कार्यालय के शुभारंभ के लिए निराला नगर मैदान में सजे पंडाल के मंच पर बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं के साथ यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और जनप्रतिनिधि मौजूद रहे। इस दौरान कानपुर सहित प्रदेश के आठ बीजेपी कार्यालय का बटन दबाकर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शुभारंभ किया गया। वहीं, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंच से संबोधित करते हुए विपक्ष पर जमकर हमला बोला। प्रदेश में 2017 के पहले हर तीसरे-चौथे दिन दंगे होते थे। आज यहां से ऐसे लोगों को फिर से चेतावनी देता हूं। जो प्रदेश में CAA के नाम पर फिर से भावनाओं को भड़काने का काम कर रहा है, वह जान ले। सीएम का इशारा ओवैसी की तरफ था।

बीजेपी के लिए राष्ट्र सर्वोपरि

आगे बोलते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा, कि 'श्रद्धेय अटल जी ने एक बात कही थी, कि हीन राजनीति मौत का फंदा होता है। भारतीय राजनीति को देखते हैं, तो आजादी के बाद मूल्यों, आदर्शों और भारत के प्रति अपना समर्पण करने वाला है अगर कोई दल देश और दुनिया की नजरों में है, तो वह भारतीय जनता पार्टी है। जिसके लिए व्यक्ति नहीं बल्कि राष्ट्र सर्वोपरी है।

यूं ही नहीं दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी

योगी आदित्यनाथ ने कहा, यही वजह है कि दुनिया के सबसे बड़े राजनीतिक दल के साथ भारतीय जनता पार्टी दुनिया के सामने कौतूहल और आश्चर्य का विषय है। जब कोरोना जैसी महामारी से दुनिया त्रस्त थी और अपनी जान बचाने के लिए भाग रही थी। तब बीजेपी के प्रत्येक कार्यकर्ता ने मानवता की रक्षा के लिए समर्पित भाव के साथ काम कर संगठन को ऊंचाइयां दीं है।


aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story