×

Income Tax Raid in Kannauj: ताबड़तोड़ छापेमारी, अब सपा नेता पुष्पराज जैन का नाम भी जुड़ा धन कुबेरों में

Kanpur: इत्र व्यवसायी पीयूष जैन के यहां एक बार फिर अब डीजीजीआई लखनऊ की दो टीमों ने खाद्य तेल कंपनी के ठिकानों पर छापेमारी की है।

Avanish Kumar
Report Avanish KumarPublished By Vidushi Mishra
Published on: 31 Dec 2021 4:06 AM GMT (Updated on: 31 Dec 2021 4:56 AM GMT)
MLC Pushpraj Jain
X

समाजवादी पार्टी का इत्र बनाने वाले सपा MLC पुष्पराज जैन उर्फ पम्पी के घर पर IT का छापा (फोटो- सोशल मीडिया)

Piyush Jain Kanpur Business: कानपुर और कन्नौज में इनकम टैक्स (Kannauj income Tax Raid) के छापे लगातार जारी हैं। कानपुर और कन्नौज के कई व्यापारी निशाने पर चल रहे हैं। जिसके चलते यूपी के कई और शहरों में इनकम टैक्स के छापे चल रहे। आयकर विभाग की कई टीमें छापेमारी में जुटी हुई है। कन्नौज में इत्र कारोबारी (itr vyapari) पीयूष जैन के बाद अब सपा एमएलसी पुष्पराज जैन के यहाँ भी छापेमारी शुरू हो गई है। ताजा जानकारी मिली है कि इंकम टैक्स टीम सुबह 7 बजे पहुंची थी।

कन्नौज के सदर कोतवाली क्षेत्र का मामला

समाजवादी पार्टी का इत्र बनाने वाले सपा MLC पुष्पराज जैन उर्फ पम्पी के घर पर IT का छापा पड़ा है। पम्पी के कन्नौज में घर पर छापेमारी जारी है। पीयूष जैन के समय छापेमारी के दौरान ही पम्पी का नाम सामने आया था। आज अखिलेश यादव भी कन्नौज में हैं। वह वहां मीडिया से बात करेंगे। इससे पहले ही आईटी की रेड पड़ गई। अब तक जानकारी मुताबिक, टीम सुबह पम्पी जैन के यहां पहुंची है।

सपा MLC पुष्पराज जैन उर्फ पम्पी (फोटो- सोशल मीडिया)

इससे पहले IT ने एक और इत्र कारोबारी पीयूष जैन के घर छापा मारा था। पीयूष के घर से 194 करोड़ रुपए कैश, 64 किलो सोना और चांदी भी बरामद हुई थी।

कानपुर और कन्नौज में इत्र व्यवसायी पीयूष जैन (piyush jain kanpur raid) के यहां से अरबों रूपये की दौलत बरामद होने के बाद एक बार फिर अब डीजीजीआई (महानिदेशालय जीएसटी इंटेलिजेंस) लखनऊ की दो टीमों ने खाद्य तेल कंपनी के ठिकानों पर छापेमारी की है।


कानपुर व कन्नौज के एक इत्र व्यवसायी (piyush jain kanpur raid hindi) के यहां भी छापे पड़ने की खबर है। हालांकि अभी ये खबर पुष्ट नहीं हो सकी है। कुछ हलकों में मलिक या मयूर परफ्यूमर (Malik Mayur Perfumer) के यहां भी छापे पड़ने की चर्चा है।

कानपुर में इत्र कारोबारी पीयूष जैन के बाद अब डीजीजीआई (महानिदेशालय जीएसटी इंटेलिजेंस) लखनऊ की दो टीमों ने बड़े पैमाने पर कर चोरी की आशंका में एक और बड़े प्रतिष्ठान पर छापा मारा है। टीम ने खाद्य तेल कंपनी के कार्यालयों और फैक्टरी पर कार्रवाई की।


बड़े पैमाने पर कर चोरी की आशंका

सूत्रों के अनुसार वनस्पति के शक्करपट्टी, सिविल लाइंस स्थित कार्यालय और रनियां की फैक्टरी में एक साथ छापा मारा गया। ठिकानों से कब्जे में लिए गए स्टॉक से जुड़े दस्तावेजों में आधी-अधूरी इंट्री मिली है। इससे दोनों जगहों पर बड़े पैमाने पर कर चोरी की आशंका है।

गौरतलब है कि पीयूष जैन के यहां छापे की लंबी कार्रवाई चली थी जिसमें भारी मात्रा में नकदी व सोना चांदी बरामद किया गया था।

आपको बता दें कि खाद्य तेलों में मयूर काफी चर्चित ब्रांड है और इसकी सप्लाई काफी विस्तृत क्षेत्र में होती है जबकि मलिक नाम इत्र कारोबारी का बताया जा रहा है। सूत्रों का कहना है कि छापे की कार्रवाई कल दोपहर में शुरू हुई थी चूंकि लखनऊ की टीमों ने अलग अलग कार्रवाई शुरू की है इसलिए इसके बारे में फिलहाल कोई अधिकारी कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है।]

Mohamed Yacoub Perfume, itr vyapari,Malik Perfume, itr vyapari Kanpur, Kannauj income tax , Kanpur, Piyush Jain Kanpur Business, piyush jain kanpur raid hindi, piyush jain kanpur raid, piyush jain kanpur perfume, latest hindi news up, up news today, cbi, kanpur raid news, kanpur raid latest update, piyush jain latest update, piyush jain kanpur perfume, taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story