×

Kanpur Accident News: कानपुर में जर्जर मकान की छत गिरने से महिला सहित दो बच्चों की मौत, CM ने लिया मामले का संज्ञान

Kanpur Accident News : कानपुर के बेगमगंज थाना के अंतर्गत रिजवी रोड पर पुराना जर्जर मकान बना हुआ था। बारिश में छत की बल्लियां पूरी तरह सड़ चुकी थीं और छत पर घास भी निकल आई थी।

Avanish Kumar
Report Avanish KumarPublished By Shivani
Published on: 26 Aug 2021 5:49 AM GMT (Updated on: 26 Aug 2021 5:51 AM GMT)
kanpur Accident
X

हादसे के बाद रेस्क्यू करती पुलिस 

Kanpur Accident News : उत्तर प्रदेश के कानपुर में थाना बेकनगंज के अंतर्गत आज सुबह रिजवी रोड पर बना हुआ एक जर्जर मकान की छत ढह गया। इस दौरान घर के अंदर मौजूद लगभग 7 लोग दब गए, जिसमें 2 बच्चों सहित 1 महिला की मौत हो गई है। अन्य घायलों को तत्काल प्रभाव से उर्सला अस्पताल में भेजा गया है, जहां सभी की स्थिति गंभीर बनी हुई है।

मकान की छत गिरने से मलबे में दबे 7 लोग

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, कानपुर के बेगमगंज थाना के अंतर्गत रिजवी रोड पर पुराना जर्जर मकान बना हुआ था। जिसमें 3 मंजिला मकान में लकड़ी की बल्लियों पर बनी मिट्टी की छत है। बीते दिनों हुई बारिश में बल्लियां पूरी तरह सड़ चुकी थीं और छत पर भी घास आदि भी निकल आई थी।

मकान में करीब 11 परिवार रहते हैं। इसी मकान के एक हिस्से में राजू पुत्र कल्लू अपनी पत्नी रुखसाना, बेटे नोमान और बेटी शिफा के साथ रह रहे थे। गुरुवार की सुबह मकान के एक हिस्से की छत भरभरा कर ढह गई।

सुबह हादसे के समय कमरे में सो रहे परिवार के सभी चारों लोग मलबे में दब गए। मकान गिरने की जानकारी मिलते ही क्षेत्र में अफरा तफरी मच गई और आसपास से लोग पहुंच गए। लोगों ने बचाव कार्य शुरू करके पुलिस को सूचना दी।


मौके पर पहुंची पुलिस ने क्षेत्रीय लोगों की मदद से राहत बचाव कार्य शुरू कर दिया और तत्काल प्रभाव से घायलों को इलाज के लिए उसक अस्पताल में भर्ती करवाया लेकिन इसी दौरान हादसे में रुखसाना, नोमान और शिफा की मौत हो गई है।

हादसे की जानकारी होते ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिला प्रशासन के संबंधित अधिकारियों को तत्काल मौक़े पर पहुंचकर राहत कार्य चलाने और पीड़ितों की तत्काल सहायता के निर्देश भी दिए हैं।

क्या बोले थाना प्रभारी -

पूरे मामले को लेकर थाना प्रभारी ने बताया कि दो मंजिला मकान के छत ढहने की सूचना के 6 मिनट में रेस्क्यू करके मलबे में दबे 4 लोगों को बचाकर उर्सला अस्पताल भेजा गया है,जहां इलाज के दौरान 3 की मौत हो गई और वही रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान एक फायरकर्मी भी घायल हुआ।

Shivani

Shivani

Next Story