×

kanpur Crime News: वृद्ध ने सो रही पत्नी को लगाई आग, फिर खुद फांसी लगाकर की आत्महत्या

उत्तर प्रदेश के कानपुर में थाना पनकी के अंतर्गत एक वृद्ध ने सो रही पत्नी के ऊपर ज्वलनशील पदार्थ डालकर आग लगा दी।

Avanish Kumar
Published on: 17 Aug 2021 4:08 PM GMT
suicide
X

जली पड़ी घाट

kanpur Crime News: उत्तर प्रदेश के कानपुर में थाना पनकी के अंतर्गत एक वृद्ध ने सो रही पत्नी के ऊपर ज्वलनशील पदार्थ डालकर आग लगा दी, जब वो तड़पने लगी तो खुद फांसी का फंदा बनाकर आत्महत्या कर ली। कमरे से धुआं निकलता देख जब बहू की नजर पड़ी तो वह कमरे की तरफ भागी और पीछे से वृद्ध का बेटा भी पहुंच गया। बेटे ने कमरे के अंदर देखा के मां बुरी तरीके से आग से झुलस गई थी और थोड़ी ही दूरी पर पिता फांसी के फंदे पर लटके हुए थे यह देख घर में कोहराम मच गया। घरवालों की चीख-पुकार सुन पड़ोसी घर के अंदर आ गए और आनन-फानन में वृद्ध महिला को पास के अस्पताल में इलाज के लिए ले गए जहां पर उसका इलाज चल रहा है, वहीं पुलिस ने फंदे पर लटके हुए वृद्ध के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

वृद्ध का चल रहा था इलाज

पनकी के सिंहपुर कठार गांव में रहने वाले 65 वर्षीय घसीटे लाल के परिवार में पत्नी सुघरी देवी के तीन बेटे संजय पासवान, अमरनाथ व राजबहादुर है, जिसमें संजय व राजबहादुर पतरसा गांव स्थित मकान में अपने परिवार के साथ अलग रहते हैं। जबकि अमरनाथ माता-पिता के साथ सिंहपुर कछार गांव के मकान में रहता है। पिता घसीटे लाल का पिछले काफी समय से मानसिक बीमारी है, जिसके चलते कानपुर के एक साइकेट्रिस्ट से इलाज चल रहा था। जानकारी के मुताबिक मंगलवार तड़के करीब 4 बजे सो कर उठे घसीटे लाल ने पत्नी को सोता हुआ देख उसकी खाट में ज्वलनशील पदार्थ छिड़ककर आग लगा दी, जिसके बाद महिला को आग की लपटों में घिरा देख वृद्ध ने भी आगन में बांस की सीढ़ी के सहारे फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

वहीं कमरे से उठते धुएं को देख बहू और बेटा जब कमरे के अंदर पहुंचे तो देखा वृद्ध महिला आग से झुलस चुकी थी और वहीं थोड़ी दूर पर पिता फांसी के फंदे पर लटके हुए थे। बेटे ने इसकी जानकारी पुलिस को दी, मौके पर पहुंची पुलिस ने वृद्ध के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और गंभीर रूप से झुलस चुकी वृद्ध महिला को प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया जहां पर उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।

क्या बोले थाना प्रभारी

पूरे मामले को लेकर पनकी थाना प्रभारी ने बताया कि घटना के बारे में परिजनों ने बताया है कि वृद्ध मानसिक बीमारी से बीमार था। वृद्ध के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और महिला का इलाज अस्पताल में चल रहा है। उपचार के बाद वृद्ध महिला का बयान दर्ज करने के उपरांत आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story