×

कानपुर व्यापारी की पुलिस पिटाई से हुई मौत का मामला गरमाया, विपक्ष ने राज्य सरकार को घेरा, कहा- इस्तीफा दें

गोरखपुर आए प्रापर्टी डीलर की पुलिस पिटाई से हुई मौत के मामले में विपक्ष राज्य सरकार को पूरी तरह से घेरने को तैयार है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 29 Sep 2021 4:35 PM GMT
Kanpur property dealer
X

कानपुर पुलिस पिटाई मामले में विपक्ष ने योगी सरकार को घेरा (फोटो- कांसेप्ट इमेज)

Kanpur Karobari Ki Hatya : अपने दोस्तों के साथ गोरखपुर आए प्रापर्टी डीलर की पुलिस पिटाई से हुई मौत के मामले में विपक्ष राज्य सरकार को पूरी तरह से घेरने को तैयार है। कांग्रेस, बसपा तथा समाजवादी पार्टी ने एक साथ राज्य सरकार की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए जिम्मेदार लोगों से इस्तीफा देने की मांग की है। वहीं समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मृतक की पत्नी का एक वीडियो भी ट्विट किया है, जिसमें उनका आरोप है कि पुलिस पिटाई से उनके पति की मौत हुई है।

मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने ट्विट कर कहा कि गोरखपुर में पुलिस की बर्बरता से युवा व्यापारी की जान लेने की घटना बेहद दुखद और निंदनीय है। उन्होंने कहा कि उप्र सरकार ने एनकाउन्टर की जिस हिंसक संस्कृति को जन्म दिया है। यह उसी का दुष्परिणाम है।

उप्र को हिंसा में धकेलने वालों को इस्तीफा

उन्होने मांग की कि इस कांड में संलिप्त लोगों पर हत्या का मुकदमा चलने के साथ ही उप्र को हिंसा में धकेलने वालों को इस्तीफा देना चाहिए। इसके अलावा 4 सदस्यीय समाजवादी पार्टी का एक प्रतिनिधि मण्डल 30 सितम्बर को कानपुर जायेगा। जहां वह पीड़ित परिवार से मिलेगा।

वहीं कांग्रेस महासचिव एवं प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी ने बुधवार को ट्वीट किया, "गोरखपुर में एक कारोबारी को पुलिस ने इतना पीटा कि उनकी मृत्यु हो गई। इस घटना से पूरे प्रदेश के आमजनों में भय व्याप्त है। इस सरकार में जंगलराज का यह आलम है कि पुलिस अपराधियों पर नर्म रहती है और आमजनों से बर्बर व्यवहार करती है।"


उधर बसपा अध्यक्ष मायावती ने भी गोरखपुर की घटना को दुखद और अतिनिन्दनीय बताते हुए कहा कि यह घटना भाजपा सरकार की कानून व्यवस्था की पोल खोलने वाली घटना है। उन्होंने ऐसी घटनाओं को रोकने की मांग की है।

पुलिस ने जमकर की पिटाई

उल्लेखनीय है कि कानपुर के प्रापर्टी डीलर मनीष गुप्ता और उसके दोस्तों की होटल चेकिंग के नाम पर पुलिस ने उनकी जमकर पिटाई की। वहीं एसएसपी के मुताबिक चेकिंग करने गई पुलिस को देखकर हड़बड़ी में गिरने से युवक को चोट लग गई। जिससे उसकी मौत हो गई।

सूत्रों का कहना है कि पुलिस के जुर्म और ज्यादती की घटना होटल के सीसी टीवी कैमरे में भी कैद है। होटल मैनेजर का कहना है बिना पुलिस की अनुमति के बगैर वह फुटेज किसी अन्य को नहीं उपलब्ध करा सकेंगे।

दूसरी तरफ मनीष गुप्ता के मित्रों चंदन सैनी और हरदीप का कहना है कि अधिकारी आरोपी पुलिसकर्मियों को बचाने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने आशंका जताई है कि पुलिस दबाव डालकर होटल में लगे सीसीटीवी फुटेज और डीबीआर से छेड़छाड़ कर सकती है।

मृतक मनीष के मित्रों का कहना है कि उन दोनों को तो पुलिस वालों ने कमरे से बाहर कर दिया था। इसके बाद पुलिस उनके मित्र को पीटती रही। पत्नी मीनाक्षी गुप्ता का कहना है कि वह बार बार फोन कर रही थी पर पुलिस उनके फोन को काटती रही और अब उनके पति का मोबाइल भी गायब है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story