×

UP STF ने हथियारों के तस्कर को कानपुर में किया गिरफ्तार, दूसरा हुआ फरार, अवैध असलहे व कारतूस हुए बरामद

Kanpur News: यूपी एसटीएफ को जानकारी मिली कि सूबे के अमेठी जनपद का रहने वाला हथियार तस्कर अभिषेक पाल कानपुर में हथियारों की एक खेप सप्लाई करने जाने वाला है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Monika
Published on: 20 Oct 2021 9:34 AM GMT
Arrested a smuggler of arms
X

एक तस्कर गिरफ्तार (फोटो : सोशल मीडिया )

Kanpur News: यूपी एसटीएफ की टीम (UP STF team) ने कानपुर में एक असलहा तस्कर को गिरफ्तार (kanpur arms smuggler arrested ) किया है जबकि उक्त असलहा तस्कर का एक साथी फरार हो जाने में सफल रहा है। असलहा तस्कर के पास से कई अवैध असलहे वह कारतूस बरामद हुए हैं।

ऐसे फंसा तस्कर

यूपी एसटीएफ (UP STF) को जानकारी मिली कि सूबे के अमेठी (Amethi) जनपद का रहने वाला हथियार तस्कर (hathiyar taskar) अभिषेक पाल कानपुर में हथियारों की एक खेप सप्लाई करने जाने वाला है। इस सूचना पर यूपी एसटीएफ की टीम ने अपना जाल फैला दिया, जिसमें कानपुर पहुंचते ही यह तस्कर फंस गया। गत मंगलवार /बुधवार की रात कानपुर से झकरकटी बस अड्डे से गिरफ्तार किए गए, इस तस्कर के पास से छह पिस्टल, प्रतिबंधित बोर के कारतूस और मैगजीन बरामद हुईं हैं। लेकिन उसका एक साथी पुलिस व एसटीएफ की टीम को चकमा देकर भागने में सफल रहा है, जिसकी तलाश की जा रही है।

सूबे में हो रही अवैध हथियारों की तस्करी

एसटीएफ प्रमुख जीके गोस्वामी ने बताया कि प्रदेश में बड़े पैमाने पर अवैध हथियारों की तस्करी की जानकारी काफी दिनों से मिल रही थी। मंगलवार को पता चला कि कुछ तस्कर हथियारों की सप्लाई देने कानपुर पहुंच रहे हैं। इस पर कानपुर पुलिस और एसटीएफ की टीम को सुबह से निगरानी पर लगा दिया था। टीम के सदस्यों ने अपी पोजीशन ले ली। मंगलवार-बुधवार की रात में झकरकटी बस स्टैंड के पास दो युवक बैग लेकर संदिग्ध हालत में टहलते दिखाई पड़े। हरकतें संदिग्ध लगने पर टीम ने घेराबंदी कर एक तस्कर को पकड़ लिया। लेकिन उसका एक साथी भागने में कामयाब हो गया। गिरफ्तार तस्कर की पहचान अभिषेक पाल पुत्र रामधनी पाल निवासी ग्राम रतापुर, थाना पीपरपुर, जिला अमेठी के रूप में हुई है। वहीं उसका साथी अनिल कुमार मौर्य पुत्र राम शंकर मौर्य निवासी ग्राम अयोध्या नगर, थाना पीपरपुर, जिला अमेठी फरार है। पकड़े गए तस्कर से गिरोह के अन्य सदस्यों के बारे में पूछताछ जारी है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story