×

बार एसोसिएशन चुनाव: गोली लगने से घायल हुए थे दो अधिवक्ता, एक की इलाज के दौरान मौत

Kanpur News: एक अधिवक्ता की देर रात इलाज के दौरान हैलट अस्पताल में मौत हो गई है।

Avanish Kumar
Report Avanish KumarPublished By Monika
Published on: 18 Dec 2021 2:38 AM GMT
Aligarh Crime News
X

क्राइम की प्रतीकात्कम तस्वीर (फोटो:न्यूज़ट्रैक)

Kanpur News: कानपुर बार एसोसिएशन (Kanpur bar association) में हो रहे मतदान में शुक्रवार को दिन भर कचहरी परिसर में झड़प होती रही। झड़पों को लेकर बढ़े बवाल को देखते हुए एल्डर्स कमेटी ने चुनाव (chunav) को ही रद्द कर दिया। चुनाव रद्द होने से अफरा तफरी का माहौल व्याप्त हो गया और गोली (firing) चल गई, जिससे दो अधिवक्ता घायल हो गये। इनमें से एक अधिवक्ता की देर रात इलाज के दौरान हैलट अस्पताल में मौत ( died) हो गई है।

बताते चले बार एसोसिएशन के वार्षिक चुनाव में शुक्रवार को मतदान शुरू होते ही फर्जी मतदान (farzi matdan) को लेकर विवाद (vivad) शुरू हुए। पहले दो घंटे की देरी से मतदान शुरु हुआ तो उसमें भी अधिवक्ताओं ने कड़ी नाराजगी जताई। इसके बाद मतदान शुरु हुआ तो दिन भर वकीलों के बीच पूरे कचहरी परिसर में रुक—रुककर झड़प होती रही। बवाल की आशंका को देखते हुए चुनाव करा रही एल्डर्स कमेटी ने चुनाव प्रक्रिया को ही रद्द कर दिया। इसके बाद भी वकीलों की आपसी झड़प शांत नहीं हुई और शताब्दी गेट के पास संयुक्त प्रकाशन मंत्री का चुनाव लड़ रहे दो उम्मीदवारों के समर्थकों में भिड़ंत हो गई और इसी दौरान गोली चल गई।

गोली लगने से दोनों अधिवक्ता हुए गायल

गोली चलने से अधिवक्ता मेजर पाण्डे और अधिवक्ता गौतम दत्त घायल हो गयें। जिनको फौरन जिला अस्पताल उर्सला लाया गया। मेजर पाण्डेय के हाथ में गोली लगी थी जिसका इलाज उर्सला में चल रहा था और वही अधिवक्ता गौतम दत्त के पेट में गोली लगी थी। हालत नाजुक होने पर डाक्टरों ने हैलट अस्पताल रेफर कर दिया जिसके चलते आनन-फानन में अधिवक्ता एंबुलेंस से लेकर हैलट अस्पताल पहुंचे जहां पर डॉक्टरों ने गंभीर रूप से घायल अधिवक्ता गौतम दत्ता का इलाज शुरू कर दिया लेकिन देर रात इलाज के दौरान गौतम दत्ता की मौत हो गई। अधिवक्ता की मौत की जानकारी होते ही वकीलों में रोज देखने को मिला जिसे रोकने के लिए पुलिस ने अस्पताल के बाहर भारी फोर्स तैनात कर दिया है और कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मृतक गौतम दत्ता के शव को पोस्टमार्टम हाउस पहुंचाया गया है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story