×

Kanpur News: करोड़ों की ठगी करने वाले चार ठग बैंगलोर से गिरफ्तार, जाने पूरा मामला

Kanpur News: डीसीपी पश्चिम ने बताया कि गिरफ्तार चारों अभियुक्तों से पूछताछ व बारामद साक्ष्यों के आधार पर पता चला है कि उन्होंने देश के अलग-अलग शहरों से कई लोगों से करीब 2000 करोड़ रुपये की ठगी की है।

Avanish Kumar
Published on: 27 Nov 2021 3:31 PM GMT
Sultanpur news in hindi Boyfriend pressurized girlfriend to change religion Kotwali Nagar police sent jail SP Dr Vipin Mishra taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021
X

(सांकेतिक फोटो- न्यूजट्रैक) 

Kanpur News: कुछ महीनों में रुपया दोगुना करने का झांसा देकर ठगी करने वाले गैंग को पुलिस ने दबोच लिया। डीसीपी बेस्ट की सर्विलांस टीम ने बंगलौर से चार अभियुक्तों को दबोच लिया।अब तक कि पूछताछ में देश के अलग-अलग शहरों से कई लोगों से करीब 2000 करोड़ रुपये की ठगी की बात सामने आई है।पुलिस अभी भी आरोपियों से पूछताछ कर रही है।अन्तरराज्यीय ठग गिरोह का पर्दाफाश करते हुए डीसीपी पश्चिम बीबीजीटीएस मूर्ती ने पत्रकारों को यह जानकारी शनिवार को अपने कार्यालय में वार्ता करते हुए दी। डीसीपी पश्चिम ने बताया कि गिरफ्तार चारों अभियुक्तों से पूछताछ व बारामद साक्ष्यों के आधार पर पता चला है कि उन्होंने देश के अलग-अलग शहरों से कई लोगों से करीब 2000 करोड़ रुपये की ठगी की है। अभियुक्तों से पूछताछ चल रही है।

दोगुना करने का देते थे लालच

डीसीपी पश्चिम ने बताया कि पूछताछ में पता चला है कि अभियुक्तगणों ने बैंगलोर में एम्बिडेन्ट मार्केटिंग प्राइवेट लिमिटेड नाम से फर्जी कम्पनी खोलकर लोगों को 04 महीने में रकम को दोगुना करने का लालच दिया। इसमें कानपुर के बजरिया इलाके में रहने वाले जूता व्यापारी लकी सिंह से 03 करोड़ व देश भर के लगभग 3000 लोगों से करीब 2000 हजार करोड़ से अधिक का पैसा लेकर कम्पनी बन्द करके फरार हो गये थे।डीसीपी पश्चिम बीबीजीटीएस मूर्ती ने बताया कि बैंगलोर में भी गिरफ्तार अभियुक्तों पर अलग—अलग थानों में 06 मुकदमें पंजीकृत हैं। बैंगलोर में ई.डी. के द्वारा अभियुक्तों की एम्बिडेन्ट मार्केटिंग प्राइवेट लिमिटेड कम्पनी की लगभग 70 करोड़ की सम्पत्ति को सीज किया गया है। बैंगलोर के थाना डीजे हल्ली में एक ही मुकदमें में समस्त 3000 लोगों का प्रार्थना पत्र स्वीकार करते हुए मु0अ0सं0 137/2018 धारा 420/419/120 बी के तहत पंजीकृत किया गया था। अभियुक्तगण मुकदमा पंजीकृत होने के बाद से ही फरार चल रहे थे व स्थान बदल—बदल कर रह रहे थे। बताया कि मामले की पड़ताल के लिए अपनी सर्विलांस टीम लगाई थी। टीम ने बंगलौर से अंतरराज्जीय ठग गिरोह में शामिल महिला समेत 04 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए अभियुक्तों में महिला, उसका पति, देवर व मास्टर माइंड ससुर शामिल हैं।

गिरफ्तार अभियुक्त

मास्टर माइंड सैय्यद फरीद अहमद निवासी, टीएनटी प्लेटिनम अपार्टमेंट शक्ति नगर थाना हेन्नूर बैंगलोर कर्नाटक, इनका बेटा सैय्यद आफाक पुत्र सैय्यद फरीद अहमद, सैय्यद अम्मार पुत्र सैय्यद फरीद अहमद,मास्टर माइंड की बहू नबीला मिर्जा पत्नी सैय्यद आफाक को पकड़ा गया है।

गिरफ्तारी करने वाली टीम

डीसीपी वेस्ट द्वारा खुलासा करने वाली पूरी टीम को पुरस्कृत किया जाने की बात कही गई है।खुलासा करने वाली पूरी टीम में प्रभारी निरिक्षक राम मूर्ति यादव, उ.नि.मो.खालिद खान, उ.नि.मनमोहन सिंह, का. हरिओम थाना स्वाट टीम डीसीपी पश्चिम, का. संजय सर्विलांस टीम डीसीपी पश्चिम, का. जाकिर हुसैन, म.का.रिंका देवी, म.का. निशा शामिल रहीं है।

Admin 2

Admin 2

Next Story