×

Kanpur News: बाइक की नंबर प्लेट पर काली मोमियां चढ़ा, युवक दे रहा कमिश्नरेट पुलिस को खुली चुनौती

Kanpur News: कानपुर जनपद के लाजपत नगर में एक बाइक सवार बाइक की पिछली नंबर प्लेट पर मोमिया चढ़ाकर घूमता है, उसका कहना है कि मेरी बाइक पर 16 हजार रुपए के चालान हो चुके हैं।

Sheenu Tripathi
Published on: 1 Dec 2021 12:09 PM GMT
Kanpur News: Black wax on the number plate of the bike, the youth is giving an open challenge to the Commissionerate Police
X

कानपुर: बाइक की नंबर प्लेट पर काली मोमियां चढ़ा कर युवक घूम रहा पूरे शहर में: Concept Image - Social Media 

Kanpur News: कानपुर जनपद (Kanpur District) के लाजपत नगर (Lajpat Nagar) में एक अजीबो गरीब मामला सुनने में आया है, जिसको सुनकर आप भी हैरान हो जाएंगे। कानपुर के लाजपत नगर में एक बाइक वाला बाइक की पिछली नंबर प्लेट (bike rear number plate) पर मोमिया चढ़ाए हुए बाइक से पूरे शहर में फर्राटा भर रहा है। आपको बता दें यह बाइक चालक खुलेआम कमिश्नरेट पुलिस (Commissionerate Police) को खुली चुनौती दे रहा है।

दरअसल, ये युवक कानपुर पुलिस (Kanpur Police) की चालान व्यवस्था (police challan) से इतना परेशान हो गया कि इसने गाड़ी की पिछली नंबर प्लेट पर काले रंग की मोमिया चढ़ा ली और मोमीया लगाकर चलने को मजबूर हो गया।

मेरी बाइक पर 16 हजार रुपए के चालान हो चुके हैं- बाइक सवार

दरअसल, जब इस बाइक सवार से सूत्रों के हवाले बात की गई और पूछा तो इस बाइक सवार ने बताया कि मेरी बाइक पर 16 हजार रुपए के चालान हो चुके है, जो कब हो जाते है ये मुझे खुद ही मालूम नहीं पड़ता है। इसलिए बेहतर ये है कि मैं अपनी बाइक की नंबर प्लेट पर काली मोमियां लगाकर रखू। जिससे न ये ट्रैफिक पुलिस (traffic police) देखेगी और न चौराहे पर लगे कैमरे मेरी गाड़ी का चालान कर पाएंगे।

बिना हेलमेट के पूरे शहर में अपनी बाइक से घूमता है बाइक सवार

आपको बता दे बाइक सवार ने अपनी पहचान को उजागर करने से मना किया है, हालांकि मामला कानपुर के लाजपत नगर का है। लेकिन दिलचस्प बात यह है कि ₹16000 के चालान होने के बाद भी यह युवक अभी भी बिना हेलमेट (helmet) के पूरे शहर में अपनी बाइक से पूरे शहर में फर्राटे भर रहे हैं। क्या इन महाशय के इस तरह से घूमने को यह माना जाए कि यह कानपुर पुलिस को चुनौती दे रहे हैं या फिर यह माना जाए की अब इन्हें सरकार का तथा उनके द्वारा दिए गए दण्ड का डर नहीं रहा है।

खुलेआम घूम रहे इस शख्स का वीडियो शहर में तेजी से वायरल हो रहा है अगर बात करें कानपुर पुलिस (Kanpur Police) के चालान व्यवस्था की तो इसमें भी कई झोल है क्योंकि इससे पहले भी कुछ महीने पहले एक खबर आई थी जिसमें लोगों ने शिकायत की थी कि लोगों के चालान हद से ज्यादा काटे जाते हैं बेवजह भी लोगों की गाड़ियों के चालान काट दिए जाते हैं जिससे लोग काफी तंग आ चुके हैं क्या कानपुर कमिश्नरेट इस पर कोई सख्त कदम उठाएगी या फिर स्थिति ऐसे ही डामाडोल तरीके से चलती रहेगी। यह आगे देखना होगा।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story