×

Kanpur News : टैक्स बकायादारी के चलते कानपुर का सबसे बड़ा शॉपिंग मॉल हुआ सील...

Kanpur News : उत्तर प्रदेश के कानपुर में सबसे बड़ा शॉपिंग मॉल जेड स्क्वायर को नगर निगम ने सील कर दिया है।

Avanish Kumar
Report Avanish KumarPublished By Shraddha
Published on: 25 Aug 2021 6:50 AM GMT
जेड स्क्वायर शॉपिंग मॉल को नगर निगम ने सील कर दिया
X

 जेड स्क्वायर शॉपिंग मॉल को नगर निगम ने सील कर दिया 

Kanpur News : उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur) में बड़ा चौराहा स्थित सबसे बड़ा शॉपिंग मॉल जेड स्क्वायर (Jade Square) को नगर निगम ने सील कर दिया है। सुबह अचानक हुई इस कार्रवाई से मॉल प्रशासन में हड़कंप मच गया। मॉल के ऊपर के हाउस टैक्स (House Tax) और वाटर टैक्स (Water Tax ) को करीब 30 करोड़ रुपए बकाया होने के चलते कार्रवाई की गई है। कई नोटिस देने के बाद भी मॉल प्रशासन ने एक भी पैसा जमा नहीं किया था।

नगर आयुक्त के निर्देश पर पुलिस फोर्स के साथ नगर निगम की टीम पहुंची,तो सुबह मॉल के अंदर सैकड़ों कर्मचारी काम करने के लिए पहुंच गए थे। सीलिंग की कार्रवाई से पहले सभी कर्मचारियों को बाहर निकाला गया। मॉल के सभी 6 गेट को बंद कर दिया गया। एक गेट को थोड़ा सा कर्मचारियों के आने-जाने के लिए खोला गया है। कार्रवाई के दौरान भारी पुलिस फोर्स भी तैनात रहा।


जेड स्क्वायर मॉल को नगर निगम ने सील करने के दिए निर्देश


जलकल व नगर निगम की है बकायदारी

कानपुर नगर निगम के अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार जलकल का करीब 15 करोड़ रुपये और नगर निगम का करीब 14 करोड़ रुपये जेड स्क्वायर मॉल पर बकाया है।कई बार नोटिस देने पर भी बकाया भुगतान नहीं दिया। इस पर नगर आयुक्त शिव शरणप्पा जीएन ने मंगलवार को नगर निगम व जलकल के अफसरों को आदेश दिए कि भुगतान न देने पर माल सील कर दिया जाए।

कार्रवाई करने पहुंचे यह लोग

अपर नगर आयुक्त अरविंद राय की अगुवाई में जलकल महाप्रबंधक नीरज गौड़, अपर नगर आयुक्त रोली गुप्ता, प्रर्वतन प्रभारी कर्नल आलोक नारायण व जोन एक के जोनल प्रभारी राजेश श्रीवास्तव और भारी फोर्स के साथ बुधवार को सुबह माल पहुंचे। मॉल की ओर से बकाया भुगतान न दिए जाने के चलते माल के पांच गेट पूरे सील कर दिए और छह नंबर गेट को आंशिक रूप से खोल दिया, ताकि दोपहिया वाहन और लोग निकल सके। साथ ही नोटिस लगा दिया है, ताकि रोक के बाद भी कोई अंदर जाता है तो दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी।

Shraddha

Shraddha

Next Story