×

Kanpur News: कौन हो तुम, मेरा कुत्ता है मैं उसको मारू-पीटूं या फिर मार डालूं, तुम सबको इससे क्या मतलब...

Kanpur News: कानपुर के गोविंद नगर बी-ब्लॉक में लेब्राडोर नस्ल के कुत्ते के मालिक ने उसको पीट-पीटकर मार डाला।

Avanish Kumar
Published on: 26 Oct 2021 6:50 AM GMT (Updated on: 26 Oct 2021 6:53 AM GMT)
Case of owner killing his pet dog in Kanpur
X

 कानपुर में मालिक द्वारा अपने पालतू कुत्ते को मारने का मामला

Kanpur News: कानपुर में थाना गोविंद नगर (Thana Govind Nagar) के अंतर्गत एक व्यक्ति ने कुत्ते को पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया, वहीं पड़ोसियों को कुत्ते को पीट-पीटकर मारने की बात इतनी ना गवार गुजरी की, उन्होंने इसकी शिकायत एक एनजीओ से कर दी पड़ोसियों की शिकायत पर मौके पर पहुंची एनजीओ टीम ने कुत्ते के मालिक से बात की। इस पर वह व्यक्ति भड़क गया और एनजीओ वालों के साथ अभद्रता करते हुए बोला मेरा कुत्ता है। मैं उसको मारूं-पीटूं या फिर मार डालूं। तुम सबको इससे क्या मतलब। इसके बाद एनजीओ के सदस्यों ने गोविंद नगर थाने जाकर लिखित तहरीर दी तो पुलिस ने पूरे मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है। पोस्टमार्टम के लिए दफनाये गये कुत्ते को निकालने की भी प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

क्या था मामला -

पूरे मामले को लेकर गोविंद नगर थाने पहुंचे एनजीओ उम्मीद एक किरण के संस्थापक मयंक त्रिपाठी ने बताया कि गोविंद नगर बी-ब्लॉक में लेब्राडोर नस्ल के कुत्ते (Labrador breed dogs) के साथ मालिक द्वारा क्रूरतापूर्वक व्यवहार किए जाने की सूचना मिली थी। सच्चाई जानने के लिए वह एनजीओ के कुछ सदस्यों के साथ उनके घर पहुंचे थे। जहां कुत्ते के मालिक ने अपने बेटे संग मिल कर धक्का मुक्की की और कुत्ते का मालिक बोला कि मेरा कुत्ता है मैं उसको मारूं-पीटूं या फिर मार डालूं, तुम सबको इससे क्या मतलब।

मेनका गांधी की संस्था को दी जानकारी -

जिसके बाद वह और एनजीओ के सदस्य वापस लौट आए और एनजीओ पीपुल्स फॉर एनीमल्स की संस्थापक मेनका गांधी को जानकारी दी। जिसके बाद सदस्यों ने मेनका गांधी की कुत्ते के मालिक से फोन पर बात कराई और फिर सभी सदस्य आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर थाने पहुंच गए। करीब एक घंटे तक जमकर हंगामा किया। सदस्यों ने आरोप लगाते हुए बताया कि थाने में पुलिस कर्मियों ने उनकी तहरीर फाड़ दी।


क्या बोले थाना प्रभारी -

थाना प्रभारी रोहित तिवारी (SHO Rohit Tiwari) ने बताया कि एनजीओ की तरफ से प्रार्थना पत्र मिला है जिसके बाद कुत्ते के मालिक से बात की गई तो उसने बीमारी के चलते मौत होने की बात बताई है और कुत्ते के शव को एक मैदान में दफनाने ने की जानकारी दी है। विधिक राय के बाद कुत्ते के शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story