×

Kanpur News: बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने किया जमकर हंगामा, देर रात पुलिस ने एक आरोपी को छोड़ा

Kanpur News: कानपुर में बुधवार की देर रात बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने धर्मांतरण का आरोप लगाकर एक समुदाय के व्यक्ति की पिटाई कर दी थी।

Avanish Kumar
Report Avanish KumarPublished By Vidushi Mishra
Published on: 13 Aug 2021 6:56 AM GMT (Updated on: 13 Aug 2021 6:56 AM GMT)
activists of Bajrang Dal thrashed a community person alleging conversion.
X

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने किया जमकर हंगामा

Kanpur News: उत्तर प्रदेश के कानपुर में वरुण विहार थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक संगठन बुधवार की देर रात बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने धर्मांतरण का आरोप लगाकर एक समुदाय के व्यक्ति की पिटाई कर दी थी। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस सवालों के घेरे में आ गई थी।

पुलिस ने बजरंग दल के कुछ कार्यकर्ताओं के ऊपर मुकदमा पंजीकृत करते हुए गुरुवार देर रात नामजद तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था। लेकिन वहीं जब बजरंग दल के कार्यकर्ता ने गिरफ्तारी को लेकर डीएसपी रवीना त्यागी के ऑफिस को घेर लिया और जमकर नारेबाजी करते हुए डीसीपी साउथ कार्यालय का घेराव किया। नारेबाजी कर रहे कार्यकर्ताओं ने गिरफ्तार किए गए कार्यकर्ताओं को छोड़ने की मांग की।

वही देर रात हंगामे की सूचना पर सर्किल फोर्स मौके पर पहुंचा। एडीसीपी डॉ.अनिल कुमार ने मौके पर पहुंचे कर प्रतिनिधि मंडल से वार्तालाप कर एक कार्यकर्ता को छोड़ दिया। तब जब कर कही हंगामा शांत हो सका।

बताते चलें कि बुधवार को सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं एक वीडियो में एक समुदाय के व्यक्ति को पीटने और अपमान करने के मामले में पुलिस ने अजय उर्फ राजेश बैंड वाला, अमन गुप्ता व राहुल को गिरफ्तार किया गया था।


अमन गुप्ता बजरंग दल का कार्यकर्ता है। जिसकी गिरफ्तारी पर बजरंगी भड़क गए। डीसीपी साउथ कार्यालय में करीब तीन घंटे चले हंगामे के बाद पुलिस अफसरों ने अमन गुप्ता को देर रात छोड़ दिया। तब जाकर मामला शांत हुआ।

क्या है पूरा मामला

कानपुर के बर्रा इलाके में एक महिला ने बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के पास जाकर शिकायत की थी कि मोहल्ले के पड़ोसी मुस्लिम उस पर धर्म परिवर्तन का दबाव बना रहे हैं। महिला की बात सुन सैकड़ों कार्यकर्ता एक समुदाय के घर पर धावा बोल दिया।

आरोप है कि इन्होंने एक युवक को बेहरमी से पीटा। इस बीच पिट रहे युवक को बचाने के लिए उसकी बच्ची आई तो बजरंग दल वालों ने उसे भी नहीं बख्शा।सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले को दबाने का प्रयास किया।लेकिन सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस हरकत में आई और आनन-फानन में मुकदमा दर्ज करते हुए 3 को गिरफ्तार कर लिया था।

कमिश्नर के आदेश पर गिरफ्तारी

मामला जब कमिश्नर असीम अरूण के पास गया तो उन्होंने तत्काल डीएसपी रवीना त्यागी को आरोपितों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आदेश दिया।पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए अजय उर्फ राजेश अमन गुप्ता, राहुल कुमार को गिरफ्तार कर लिया।जबकि मारपीट में शामिल तीन अन्य की तलाश के लिए दबिश दे रही है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story