×

Kanpur News Today: जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर गए

Kanpur News Today: जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टर नीट पीजी काउंसलिंग न होने के कारण आज हड़ताल पर चले गए।

Avanish Kumar
Report Avanish KumarPublished By Chitra Singh
Published on: 27 Nov 2021 6:59 AM GMT (Updated on: 27 Nov 2021 7:15 AM GMT)
junior doctor strike
X

डॉक्टरों का हड़ताल (फोटो- न्यूज ट्रैक)

Kanpur News Today: नीट पीजी काउंसलिंग (NEET PG Counseling) न होने से नाराज चल रहे जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज (GSVM Medical College) के जूनियर डॉक्टर शनिवार (27 नवंबर) सुबह हड़ताल पर चले गए। इससे सेवाओं पर काफी बुरा असर पड़ा है। एमडी व एमएस प्रथम वर्ष के जूनियर डॉक्टरों के हड़ताल का सबसे अधिक ज्यादा असर इमरजेंसी सेवाओ पर पड़ रहा है। इमरजेंसी में इंटर्न और सीनियर रेजीडेंट डाक्टर मरीजों को देख रहे हैं।

क्लीनिकल और नॉन क्लीनिकल सभी जूनियर डॉक्टर हड़ताल में शामिल है और वह नीट काउंसलिंग कराने की मांग कर रहे। जूनियर डॉक्टर्स की मांग नीट पीजी काउंसलिंग को लेकर है। नीट पीजी की परीक्षा जनवरी 2021 में और काउंसलिंग मई 2021 में होनी थी। जून में जूनियर डॉक्टर प्रथम वर्ष में प्रवेश लेते लेकिन ऐसा नहीं हो पाया, पहले कोरोना और फिर सुप्रीम कोर्ट में ओबीसी और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के आरक्षण का मामला पहुंचने से नीट पीजी 2021 की काउंसलिंग अब तक नहीं हो पाई। इससे नाराज जूनियर डॉक्टर सुबह से ही हैलट इमरजेंसी के बाहर जमा हो गए और काउंसलिंग कराने की मांग को लेकर हंगामा और नारेबाजी शुरू कर दी।

हड़ताल पर जूनियर डॉक्टर (फोटो- न्यूज ट्रैक)

जूनियर डॉक्टरों का कहना है कि उन पर काम का बोझ बहुत ज्यादा है वह एक साथ प्रथम और द्वितीय दोनों वर्ष के डॉक्टरों काम देख रहे हैं। आरोप है कि काउंसिलिंग का मामला लंबा चलेगा वह लोग लंबा इंतजर नहीं कर सकते हैं। इस बीच मरीज़ बेहाल है इमरजेंसी में इंटर्न छात्र मरीज़ों का इलाज कर रहे। हालांकि ओटी चल रही है क्योंकि थर्ड ईयर एमडी और एमएस स्टूडेंट इसमें शामिल नही हैं। प्राचार्य प्रोफेसर संजय कला का कहना है कि छात्रों को मनाए जाने की कोशिश हो रही है। हालांकि वार्ड में जो मरीज भर्ती हैं उनका इलाज होता रहेगा इसके साथ ही इमरजेंसी सेवाएं भी बाधित नहीं है।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story