×

Piyush Jain IT Raid: पियूष जैन के घर से दो करोड़ और मिले, अब तक 194 करोड़ कैश, 60 kg सोना, 250 kg चांदी बरामद

Piyush Jain IT Raid: कानपुर के इत्र कारोबारी पीयूष जैन (Perfume businessman Piyush Jain) के कन्नौज स्थित घर से आज दो करोड़ रुपया और बरामद हुआ है।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 28 Dec 2021 12:09 PM GMT
Piyush Jain IT Raid: Two crore more found from Piyush Jains house, 194 crore cash, 60 kg gold, 250 kg silver recovered so far
X

कानपुर: पियूष जैन के घर से दो करोड़ और मिले: photo - social media

Piyush Jain IT Raid: कानपुर के इत्र कारोबारी पीयूष जैन (Perfume businessman Piyush Jain) के कन्नौज स्थित घर से आज दो करोड़ रुपया और बरामद हुआ है। अभी तक उसके घर से 194 करोड़ से ज्यादा कैश और करोड़ों के जेवरात मिल चुके हैं। सैकड़ों करोड़ की नकदी, करोड़ों के जेवरात को गिनने समेटने में जांच टीम को करीब एक हफ्ते का वक्त लग गया अब यह छापेमारी खत्म हो गई है।

बता दें पीयूष जैन को कल कानपुर कोर्ट (Kanpur Court) में पेश किया गया था। जहां कोर्ट ने डीजीजीआई की अभिरक्षा में उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। जांच टीम अब पियूष जैन से वो राज पता करेगी कि आखिर इतनी अकूत दौलत उसके पास कहां से आई, इतना पैसा छिपाकर क्यों रखा था, टैक्स चोरी क्यों कर रहा था, इसमें कितने लोग शामिल थे इन तमाम सवालों का जवाब उसे देना होगा।

अब तक हुई बरामदगी

पीयूष जैन के कानपुर और कन्नौज स्थित आवास से अब तक डीजीजीआई की टीम (DGGI team) को 194 करोड़ से ज्यादा का केस मिला है। इसमें 177. 45 करोड़ कानपुर और करीब 20 करोड़ की नगदी उसके कन्नोज स्थित घर से मिला है। इसके साथ ही 64 किलो सोना, 250 किलो चांदी के साथ 600 लीटर चंदन का तेल भी बरामद हुआ है। पीयूष जैन ने नगदी और जेवरात अपने घर की दीवारों, सीलिंग, अलमारी, तहखाने में छीपा कर रखे थे।

पियूष जैन ने टैक्स चोरी स्वीकारी

गुजरात की डीजीजीआई की गिरफ्त में आ चुके पियूष जैन ने पूछताछ में स्वीकार किया कि आवासीय परिसरों से बरामद नकदी जीएसटी का भुगतान किए बिना ही माल की बिक्री से संबंधित है। मेसर्स ओडोकेम इंडस्ट्रीज, कन्नौज द्वारा बड़े पैमाने पर जीएसटी की चोरी का संकेत देने वाले व्‍यापक उपलब्ध सबूतों को देखते हुए पीयूष जैन को सीजीएसटी अधिनियम की धारा 132 के तहत निर्दिष्‍ट अपराध करने के मद्देनजर 26.12.2021 को गिरफ्तार कर लिया गया है। पीयूष जैन को दिनांक 27.12.2021 को सक्षम अदालत में पेश किया गया है। जहां कोर्ट ने उसे 14 दिन की रिमांड में भेजा है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story