×

Ram Nath Kovind Kanpur Visit: कानपुर दौरे पर पहुंचे राष्ट्रपति, इन कार्यक्रमों में करेंगे शिरकत

Ram Nath Kovind Kanpur Visit: उत्तर प्रदेश के कानपुर में आज राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 2 दिन के कानपुर दौरे पर पहुंच गए हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 24 Nov 2021 8:32 AM GMT
Ram Nath Kovind Kanpur Visit: कानपुर दौरे पर पहुंचे राष्ट्रपति, इन कार्यक्रमों में करेंगे शिरकत
X

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का स्वागत करते सीएम योगी व राज्यपाल आनंदीबेन पटेल (फोटो साभार- ट्विटर) 

Ram Nath Kovind Kanpur Visit: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कानपुर (Kanpur) में आज राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) 2 दिन के कानपुर दौरे (Kanpur Daura) पर पहुंच गए हैं। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की सिविल एयरोड्रम (Civil Aerodrome) पर अगवानी राज्यपाल आनंदी बेन पटेल (Governor Anandiben Patel) और सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने करी है। राष्ट्रपति यहां से मेहरवान सिंह पुरवा गांव पहुंच चुके हैं। वे यहां सपा नेता हरमोहन सिंह यादव के जन्म शताब्दी समारोह में पहुंचे हैं।

बताते चलें की राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद दो दिन के शहर प्रवास में राष्ट्रपति शहर में आयोजित कार्यक्रमों (Ramnath Kovind Karyakaram) में शिरकत करने के लिए कानपुर आए हैं। आज जहां राष्ट्रपति हरमोहन सिंह यादव (Harmohan Singh Yadav) के जन्म शताब्दी समारोह में शामिल होने के बाद रात्रि विश्राम सर्किट हाउस में करेंगे और 25 नवंबर को एचबीटीयू में आयोजित शताब्दी वर्ष के कार्यक्रम में शिरकत करेंगे।

सुरक्षा में फोर्स तैनात

दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ramnath Kovind Ka Kanpur Daura) की सुरक्षा के लिए 10 आइपीएस (IPS) ,12 एडीसीपी (ADCP), 25 डीएसपी, 70 इंस्पेक्टर (Inspector), 200 एसआई (SI), 1200 आरक्षी और 5 कंपनी पीएसी तैनात की गई हैं।

कानपुर के रहने वाले हैं राष्ट्रपति

बता दें कि खुद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का गांव (Ramnath Kovind Ka Gaon) कानपुर देहात (Kanpur Dehat) में हैं। रामनाथ कोविंद का जन्म (Ramnath Kovind Janmdin) कानपुर देहात के परौंख गांव (Paraunkh Village) में 1 अक्टूबर 1945 को (Ramnath Kovind Birth Place) हुआ था। उनका निजी घर कानपुर के इंदिरा नगर में है। उनके घर के आसपास एक आदर्श आवासीय कॉलोनी बना दी गई है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story