×

Kanpur News :कानपुर में अलकायदा का कनेक्शन, शहर में हाई अलर्ट जारी, एलआईयू भी हुआ सक्रिय

Kanpur News : गिरफ्तार 2 आतंकियों के फरार साथियों की तलाश में ATS ने कानपुर में दबिश दी। चार-पांच संदिग्ध उठाए गए हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shraddha
Published on: 12 July 2021 1:54 AM GMT (Updated on: 12 July 2021 2:41 AM GMT)
कानपुर में अलकायदा का कनेक्शन
X

कानपुर में अलकायदा का कनेक्शन

Kanpur News : कल लखनऊ (Lucknow) में एटीएस की टीम (ATS team) ने अलकायदा के दो आतंकियों (two terrorists) को गिरफ्तार किया है। यूपी ATS की टीम ने बड़ी सजिस का पर्दाफास किया है। गिरफ्तार 2 आतंकियों के फरार साथियों की तलाश में ATS ने कानपुर (Kanpur) में दबिश दी। बताया जा रहा है कि कानपुर के जाजमऊ, चमनगंज और बेकनगंज से चार - पांच संदिग्ध उठाए गए हैं।

कानपुर में पुलिस कमिश्नर असीम अरुण ने हाई अलर्ट जारी कर दिया है। पुलिस देर रात तक रेलवे स्टेशन (Railway Station) और बस स्टैंड (Bus Stand) पर चेकिंग अभियान (Checking Campaign) चलाती रही। सभी डीसीपी को अपने - अपने क्षेत्र में अलर्ट जारी रखने के निर्देश दिए गए हैं। इसी के साथ एलआईयू (LIU) को भी सक्रिय किया गया है।

जानकारी के मुताबिक लखनऊ और कानपुर यूनिट ने शहर से चार - पांच संदिग्धों को हिरासत में लिया है। पुलिस इनसे पूछताछ करने में जुटी है। इसके साथ ही कई दस्तावेज भी बरामद किए गए हैं। लखनऊ के आतंकियों से मोबाइल फोन बरामद किया है जिसमें नंबर खंगाले जा रहे हैं।

लखनऊ में आतंकियों का हमला

कई बार आए शहर आतंकी

अलकायदा के आतंकियों ने बड़ी वारदात को अंजाम देने की साजिश में थे। इसी के साथ आतंकियों के निशाने पर शहर के कुछ रक्षा प्रतिष्ठान भी थे। इनके पास से यहां के कुछ दस्तावेज और नक़्शे बरामद हुए हैं। बताया जा रहा है कि लखनऊ में गिरफ्तार आतंकी कई बार शहर आए। यहां से मोबाइल भी खरीदा और अपने साथियों से कई बार मीटिंग भी की।

Shraddha

Shraddha

Next Story