×

Kanpur News: जब चला पुलिस का कार-ओ-बार अभियान, उतरा सारा नशा, बोले साहब छोड़ दो अब नहीं होगी ऐसी गलती

Kanpur News: कानपुर में देर रात के समय सड़क पर शराब का शुरूर चढ़ने ही वाला ही था कि पुलिस ने सारा नशा ही उतार दिया

Avanish Kumar

Avanish KumarReport Avanish KumarVidushi MishraPublished By Vidushi Mishra

Published on 16 July 2021 4:52 AM GMT

Seeing the police till the Car-o-Bar campaign, the deer got intoxicated, said sir, leave it,
X

कानपुर में चला कार-ओ-बार अभियान  

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Kanpur News: उत्तर प्रदेश के कानपुर में देर रात के समय सड़क पर शराब का शुरूर चढ़ने ही वाला ही था कि पुलिस ने सारा नशा ही उतार दिया और सार्वजनिक स्थानों पर खुलेआम शराब पीने वालों के खिलाफ पुलिस ने एक बार फिर कार-ओ-बार अभियान के तहत 61 लोगों को हिरासत में लिया है। इस दौरान सभी 61 लोग बार-बार पुलिस से कहते हुए नजर आ रहे थे अब ऐसी गलती नही दोबारा होगी। जिसके बाद पुलिस ने सभी को संबधित थानों में भेजते हुए ही कार्रवाई करें और दोबारा ऐसा न करने की हिदायत देकर छोड़ा गया।

एडीसीपी साउथ के नेतृत्व में चला अभियान -

कानपुर में देर रात को पुलिस कमिश्नरेट के दक्षिण जोन में एडीसीपी साउथ डॉ अनिल कुमार के नेतृत्व में फजलगंज एवं नजीराबाद थाना क्षेत्रों चार खंबा चौराहा,विजय नगर चौराहा, अशोकनगर, मरियमपुर स्थानों पर खुले में शराब पीने वालों के ख़िलाफ़ कार-ओ- बार अभियान चलाया गया।

फोटो- सोशल मीडिया

अभियान में बड़ी संख्या में वह लोग फंसे जो सड़क पर या फिर कार के अंदर शराब पीने के शौकीन थे। और नियमों की खुलेआम धज्जियां उड़ा रहे थे ऐसे लोगों को पुलिस ने हिरासत लिया और अभियान में कुल 61 व्यक्तियों का धारा 34 पुलिस ऐक्ट के अंतर्गत चालान किया गया।उसके बाद उन सभी के परिजनों को बुलाकर उनके सुपुर्द किया गया और साथ ही साथ भविष्य में ऐसी कृत्य दोबारा नहीं करेंगे इसको लेकर भी कड़ी चेतावनी दी गई।

यह है नियम -

नियम के मुताबिक विदेशी शराब के ठेके पर केवल शराब खरीदी जा सकती है, जबकि बार में बैठकर पीने की सुविधा है। वहीं देशी शराब की दुकान पर बैठकर शराब पीने की सुविधा होती है।शराब खरीदकर घर के अंदर पिएं। सार्वजनिक रूप से आप शराब का सेवन नहीं कर सकते हैं।

क्या बोले अधिकारी -

रवीना त्यागी, पुलिस उपायुक्त दक्षिण ने बताया कि शहर में काफी स्थानों में खुलेआम शराब पी जा रही है।एक बड़ा वर्ग सड़क किनारे कार के अंदर शराब पीने का आदी है।यह नियम विरुद्ध है।ऐसे लोगों के खिलाफ पुलिस द्वारा अनवरत अभियान चलाया जा रहा है और लगातार चलते भी रहेगा।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story