×

Kanpur Crime News : लखनऊ से दो आतंकी हुए गिरफ्तार, जानिए क्या था आतंकवादियों का कानपुर से कनेक्शन...

Kanpur Crime News :एटीएस अलकायदा के दोनो आतंकी मिनहाज अहमद और मसीरुद्दीन उर्फ मुशीर से लगातार पूछताछ कर रही है।

Avanish Kumar
Report Avanish KumarPublished By Shraddha
Published on: 13 July 2021 3:51 AM GMT (Updated on: 13 July 2021 3:52 AM GMT)
आतंकी मसीरुद्दीन उर्फ मुशीर का कानपुर से कनेक्शन
X

आतंकी मसीरुद्दीन उर्फ मुशीर का कानपुर से कनेक्शन

Kanpur Crime News : कानपुर उत्तर प्रदेश को दहलाने की साजिश रच रहे आतंकियों को एटीएस (ATS) ने लखनऊ से दो आतंकियों को गिरफ्तार कर चुकी है और उनके साथियों के साथ साथ अन्य जानकारियां एकत्र करने के लिए एटीएस अलकायदा (al Qaeda) के दोनो आतंकी मिनहाज अहमद और मसीरुद्दीन उर्फ मुशीर से लगातार पूछताछ कर रही है।

आपको बता दें कि पूछताछ के दौरान यूपी को दहलाने की साजिश का खुलासा पहले ही हो चुका है जिसको लेकर पूरे प्रदेश में पुलिस के साथ-साथ खुफिया विभाग भी अलर्ट पर है लेकिन असलहा से लेकर फंडिंग तक की जानकारी एकत्र करते करते अबे टीम उत्तर प्रदेश के कानपुर तक पहुंच गई है। माना जा रहा है कि पूछताछ के दौरान दोनों ही आतंकवादी ने कानपुर से भी कनेक्शन जुड़े होने की बात कबूली है।

सूत्रों ने बताया है कि पूछताछ के दौरान आतंकवादियों ने बताया है कि कानपुर के चमनगंज इलाके से कुछ लोगों ने असलहा व बारूद मुहैया कराया था और वही पैसे की फंडिंग ही कानपुर से ही हुई थी। जिसके बाद एटीएस ने देर शाम कानपुर से कुछ लोगो को हिरासत में लेकर गुप्त स्थान पर पूछताछ कर रही है।



सूत्रों ने बताया कि एटीएस पूछताछ में सामने आया है कि मिनहाज और मसीरुद्दीन करीब एक महीने तक कानपुर में रुके थे।सुबह के समय नई सड़क पर मार्निंग वाक के दौरान दोनों ने अपने मददगार तलाशे। मिनहाज ज्यादातर चमनगंज, रेलबाजार और जाजमऊ में जाता था।शुकवार को किसी बड़ी मस्जिद में नमाज पढ़कर लोगों से मेलजोल बढाता। उसने चमनगंज के कालेज को ठिकाना बना रखा था। यहां उसने अपना परिचय प्रोफेसर के रूप में दिया था।

सूत्र बता रहे हैं कि अभी तक उत्तर प्रदेश से लगभग 27 से 28 लोगों को एटीएस हिरासत में ले चुकी है और उनसे पूछताछ कर रही है।माना जा रहा है कि जल्द ही एटीएस पूरे मामले का खुलासा कर देगी। गौरतलब है कि एटीएस ने रविवार को लखनऊ के ठाकुरगंज थाना क्षेत्र के दुबग्गा इलाके से अलकायदा के दो आतंकी मिनहाज अहमद और मसीरुद्दीन उर्फ मुशीर को गिरफ्तार किया था।उनके ठिकाने से कुकर बम, विस्फोटक, आईईडी और एक पिस्टल बरामद हुई थी। जिसके बाद दोनों ही आतंकवादियों को एटीएस ने कोर्ट में प्रस्तुत किया था और कोर्ट ने सरकारी वकील की मांग को मानते हुए 14 दिन की रिमांड की मंजूरी भी दे दी है।

Shraddha

Shraddha

Next Story