×

Kanpur News: कानपुर में 75 आंगनबाड़ी कार्यक्रम में शामिल हुए राज्यपाल व मुख्यमंत्री, बांटे खिलौने

कानपुर में 75 आंगनबाड़ी केंद्रों को सुविधा सम्पन्न बनाए जाने को लेकर आयोजित कार्यक्रम में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शामिल हुए।

Avanish Kumar

Avanish KumarReport Avanish KumarShashi kant gautamPublished By Shashi kant gautam

Published on 28 July 2021 2:42 PM GMT

Governor and Chief Minister participated in 75 Anganwadi programs in Kanpur, distributed toys
X

कानपुर में 75 आंगनबाड़ी कार्यक्रम में शामिल हुए राज्यपाल व मुख्यमंत्री

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Kanpur News: उत्तर प्रदेश के कानपुर में छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय में 75 आंगनबाड़ी केंद्रों को सुविधा सम्पन्न बनाए जाने को लेकर आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहुंचे हुए थे। इस दौरान उन्होंने मौके पर मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि "आंगनबाड़ी केंद्र को सुविधा सम्पन्न बनाये जाने का कार्य तेजी से किया जा रहा है, उसके लिए आंगनबाड़ी को बधाई।" मेरा ऐसा विश्वास है कि आंगनबाड़ी केंद्रों को सुविधा सम्पन्न बनाये जाने के लिए जनप्रतिनिधियों को भी इससे जुड़ने के लिए भी वह प्रेरित करेगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा कि बच्चे के लिए जन्म से 1000 दिन काफी अहम होते हैं। जैसा लालन पालन देंगे वैसी ही पीढ़ी हमारे सामने होगी। आंगनबाड़ी द्वारा किए जा रहे कार्यों की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि कोरोना के तीसरे वेव से बच्चों को बचाने के लिए भी आशा आंगनबाड़ी मेडिकल किट बांट रही हैं।विश्वसनियता के साथ डटकर मुकाबला करते हुए अपना काम आंगनबाड़ी कर रही हैं।

सरकार को आपकी चिंता है- सीएम योगी

उन्होंने यह भी कहा कि कोरोना के चलते 16 महीनों से शिक्षण कार्य बाधित हुआ है लेकिन इन सबके बीच हमें रास्ता निकालना होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि समाज की व्यवस्था में समाज आगे और सरकार पीछे रहे तो जन आंदोलन बनता है। समाज और सरकार एकसाथ चलकर सफलता हासिल करते हैं। आप समाज की चिंता कर रहे हैं तो सरकार आपकी भी चिंता करेगी।

सरकार को आपकी चिंता है- सीएम योगी

यह बातें बुधवार को छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय में आयोजित अन्नप्रासन कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कही। इस दौरान कार्यक्रम में कुलाधिपति आनंदीबेन पटेल, महापौर प्रमिला पांडेय, औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना,उच्च शिक्षा राज्य मंत्री नीलिमा कटियार, जिला पंचायत अध्यक्ष स्वप्निल कमल,कुलपति प्रोफेसर विनय पाठक, कुलसचिव अनिल कुमार यादव समेत अन्य शिक्षक मौजूद रहें।

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल कार्यक्रम को संबोधित करतीं हुईं

बच्चों को बांटें खिलौने

कार्यक्रम के बीच आंगनबाड़ियों को एजुकेशनल खिलौने, एबीसीडी, नम्बर, पजेल, ब्लॉक्स, टॉय फल, टॉय एनीमल, एजुकेशनल मैप, प्लेबुक, पिक्टोरियल स्टोरी बुक, वाइट बोर्ड, वजन मशीन, हाईट गेज, फर्स्ट एड बॉक्स, हैण्डवास, ट्राई साईकिल, झूले, किड्स टेबल-चेयर एवं खाने के बर्तन आदि का वितरण राज्यपाल व मुख्यमंत्री ने किए हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story