Unnao News : 6 दिन से लापता युवक का नहर में मिला शव‚ परिजनों ने अपहरण कर हत्या का लगाया आरोप

Unnao News : उन्नाव में 6 दिन से लापता युवक का शव एक नहर से बरामद हुआ है। परिजनों ने हत्या का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी है।

Naman Mishra
Report Naman MishraPublished By Ragini Sinha
Published on: 25 Feb 2022 4:08 AM GMT
Dead body found in Unnao
X

उन्नाव में 6 दिन से लापता युवक का नहर में मिला शव

Unnao News : उन्नाव (Unnao News) छह दिनों से लापता (Missing) किशोर का सदर कोतवाली क्षेत्र के चौरा नहर (young man dead body) में गुरुवार शाम शव पड़ा मिलने से हड़कंप मच गया। युवती ने किशोर को घर बुलाकर दूसरे प्रेमी के साथ मिलकर उसकी हत्या (murder) कर दी थी। मामले की जानकारी होने पर युवती के भाई ने दोस्तों को बुलवाकर शव को नहर में फेंक दिया था।

किशोर के घर न पहुंचने पर पिता ने 19 फरवरी को बेटे की गुमशुदगी दर्ज (Missing Report) करवाई थी। शव मिलने के बाद परिजनों ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कोतवाली व पोस्टमार्टम हाउस पहुंच कर हंगामा शुरू कर दिया। पुलिस ने समझा कर मामला शांत करवाया और कार्रवाई का आश्वासन दिया है। फिलहाल, पुलिस आरोपी युवती व उसके दूसरे प्रेमी को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।


युवक को घर बुलाकर किया झगड़ा

सदर कोतवाली क्षेत्र के ईदगाह पत्थर कॉलोनी के रहने वाले नूर अली का बेटा सैफ अली सेल्फ व डायनमो बनाने का काम करता था। सैफ का एक युवती से प्रेम संबंध था। इसकी जानकारी होने पर युवती के परिजन व भाई आदि ने घर में विरोध करना शुरू कर दिया। इसी बात को लेकर युवती के भाई ने अपने दोस्त से उसकी शादी करने के लिए बहन को राजी कर लिया। मामले की जानकारी होने पर दूसरे प्रेमी ने युवती से फोन कर किशोर को घर बुलवाया, जहां बातचीत के बाद दोनों में कहासुनी हुई। विवाद बढ़ने पर युवती के भाई और उसके दोस्त ने मिलकर उसकी धारदार हथियार से मारपीट कर हत्या कर दी।

पिता ने की थी दूसरी शादी

मृतक सैफ की मां के निधन के बाद उसके पिता ने दूसरी शादी कर ली थी। पहली पत्नी से 3 बच्चे हैं, तो वहीं दूसरी पत्नी से केवल एक बेटी है। भाई की मौत को लेकर घरवालों का रो-रोकर बुरा हाल हैं। बचपन में मां की मौत के बाद पिता ने तीनों बच्चों को पालन पोषण किया था।

प्रेम प्रसंग में की गई युवक की निर्मम हत्या

पुलिस ने शव को नहर से निकलवाने के बाद सीधे पोस्टमार्टम हाउस भिजवा दिया। बताया जा रहा है कि आरोपियों ने शव की पहचान मिटाने के लिए उसे जला दिया था फिर शव को दरी में लपेटकर चौरा नहर में फेंका दिया था।

पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है

मृतक सैफ के परिजनों के मुताबिक, आरोपी एबीनगर स्थित एक गेस्ट हाउस में काम करता है। सैफ को वहीं बंधक बनाकर उसकी हत्या की गई है। चौरा नहर में मिले शव में लिपटी दरी भी उसी गेस्ट हाउस की बताई जा रही है। कोतवाली इंस्पेक्टर के मुताबिक अपहरण के दर्ज मामले में हत्या की धारा तरमीम करते हुए आरोपियों पर केस दर्ज किया गया।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story