×

Unnao News: STF की बड़ी कार्रवाई, करोड़ों की टैक्स चोरी में आबकारी इंस्पेक्टर को किया गिरफ्तार

सटीएफ लखनऊ ने तीन मार्च 2021 को टपरी सहारनपुर स्थित डिस्टिलिरी से क्षेत्रीय आबकारी डिस्ट्रीब्यूटर्स, ट्रांसपोर्टर व फैक्ट्री में नियुक्त आबकारी अधिकारियों की मिलीभगत से भारी मात्रा में अवैध शराब निकाले जाने की जानकारी पर कार्रवाई करते हुए आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

Naman Mishra
Report Naman MishraPublished By Divyanshu Rao
Published on: 27 Feb 2022 1:27 PM GMT
Unnao News
X

दोषी आबकारी अधिकारी की तस्वीर 

Unnao News: करोड़ों की टैक्स चोरी कर अवैध शराब निकालने के मामले में एसटीएफ ने करीब एक साल बाद आरोपित व इनामी तत्कालीन आबकारी इंस्पेक्टर को शहर के इंदिरा नगर मोहल्ला स्थित किराए के मकान से गिरफ्तार किया है। उस पर सहारनपुर डिस्टिलिरी से टैक्स चोरी कर शराब पार करवाने के आरोप में केस दर्ज था। उस पर 25 हजार रुपये का इनाम भी घोषित किया गया था।

बतातें चलें कि एसटीएफ लखनऊ ने तीन मार्च 2021 को टपरी सहारनपुर स्थित डिस्टिलिरी से क्षेत्रीय आबकारी डिस्ट्रीब्यूटर्स, ट्रांसपोर्टर व फैक्ट्री में नियुक्त आबकारी अधिकारियों की मिलीभगत से भारी मात्रा में अवैध शराब निकाले जाने की जानकारी पर कार्रवाई करते हुए आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

इसमें उन्नाव के सदर तहसील क्षेत्र में तैनात आबकारी इंस्पेक्टर रविन्द्र किशोर चौधरी पुत्र ठाकुरदीन चौधरी निवासी गांव चेरूईया, पोस्ट बेलघाट, थाना कप्तानगंज बस्ती को भी आरोपित बनाते हुए उसे निलंबित किया गया था। एसटीएफ लगातार उसकी गिरफ्तारी को प्रयास कर रही थी। मगर, उसके फरार चलने पर उस पर 25 हजार रुपये का इनाम भी घोषित किया गया थ


इसके बाद शनिवार देर शाम एसटीएफ की टीम को सूचना मिली कि वह सदर कोतवाली क्षेत्र के इंदिरानगर मोहल्ला स्थित एक मकान में किराए पर रह रहा है। इसके बाद टीम ने वहां पहुंचकर उसे गिरफ्तार कर लिया। टीम को उसके पास से तीन हजार रुपये नगद, एक मोबाइल फोन व आधार कार्ड मिला है।

उसे पकड़ने वालों में विशाल विक्रम सिंह, प्रभारी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, एसटीएफ, लखनऊ की टीम के दरोगा मनोज कुमार सिंह, राजेश कुमार सिंह, मुख्य आरक्षी सुधीर कुमार सिंह, धर्मपाल, सिपाही गौरव प्रताप सिंह, अमित कुमार, सुशील कुमार शामिल रहे।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story