Unnao News Today: एंटी करप्शन टीम ने बाबू को 5 हजार रुपये की रिश्वत लेते पकड़ा

Unnao News Today: खंड शिक्षा अधिकारी के दफ्तर में बुधवार सुबह लखनऊ एंटी करप्शन एसएसपी राजीवन मल्होत्रा की यूनिट ने छापेमारी कर बाबू विनोद को पांच हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा लिया।

Network
Newstrack NetworkPublished By Chitra Singh
Published on: 22 Dec 2021 8:15 AM GMT
Unnao News
X

रिश्वत (फाइल फोटो- सोशल मीडिया)

Unnao News Today: कानपुर देहात के घाटमपुर खुर्द गांव के रहने वाले विनोद कुमार शिक्षा विभाग औरास में बीआरसी के पद पर तैनात हैं। विनोद ने विकास खंड औरास के सहायक अध्यापक मोहम्मद फरीदउद्दीन से ड्यूटी ज्वाइन करवाने व चिकित्सकीय अवकाश का निस्तारण करवाने के लिए पांच हजार रुपये रिश्वत की मांग की गई थी। शिकायत पर खंड शिक्षा अधिकारी के दफ्तर में बुधवार सुबह लखनऊ एंटी करप्शन (anti corruption lucknow) एसएसपी राजीवन मल्होत्रा की यूनिट ने छापेमारी कर बाबू विनोद को पांच हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा लिया। मामले की खबर फैलते ही शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया।

एंटी करप्शन टीम बाबू को लेकर अस्पताल में मेडिकल करवाने के बाद थाने ले गई है। टीम ने आसीवन थाना में केस दर्ज करवाने के बाद बाबू को अपने साथ लखनऊ ले गई। मुख्य विकास अधिकारी दिव्यांशु पटेल ने बताया कि जानकारी हुई है कि औरास विकास खंड का एक प्रकरण सामने आया है कि एंटी करप्शन टीम संबंधित बाबू को अपनी कस्टडी में लेकर गई है। इस तरह की तमाम शिकायतें पहले भी शिक्षा विभाग से सामने आई है। मैं इस संदर्भ में सिर्फ इतना ही अवगत कराना चाहता हूं कि डीएम रवीन्द्र कुमार के स्पष्ट निर्देश हैं कि किसी भी विभाग में किसी भी स्तर पर कोई भी ट्रांसफर पोस्टिंग का खेल नहीं खेला जाएगा पारदर्शी प्रक्रिया होगी। किसी भी प्रकार का राजनीतिक दबाव में कोई ट्रांसफर पोस्टिंग नहीं की जाएगी। अगर इस तरह की कोई भी शिकायत पाई गई तो कार्रवाई निश्चित है। इस प्रकरण में एंटी करप्शन की टीम से कार्रवाई की गई है। बीएसए को बुलवा कर जानकारी करवाता हूं।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story