×

Unnao News: जिसकी हत्या में पुलिस ने बनाया कातिल, अब मिले असली अपराधी, बेगुनाह हो गया सन्यासी

Unnao Murder Case : 2020 की रात बांगरमऊ के माढ़ापुर मार्ग स्थित झोपड़ी में रहने वाले वृद्ध महात्मा सोबरन की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी

Sanjay Mishra
Report Sanjay MishraPublished By Ragini Sinha
Published on: 1 Jan 2022 6:00 AM GMT
Unnao today live news
X

उन्नाव में नया मोड़ 

Unnao Crime News: बांगरमऊ नगर ( bangermau nagar) के रहने वाले युवक को पुलिस से हत्यारा घोषित कर जेल भेज दिया था। जमानत पर छूटने के बाद हत्यारोपित नगर के मंदिर में पूजा अर्चना कर सन्यासी बन गया। उधर, पिपरमिंट कारोबारी की हत्याकांड में पकड़े गए आरोपितों ने जब पहले हुई महात्मा की भी हत्या किए जाने की बात कबूल की गई, तो पुलिस के होश उड़ गए। उसके बाद पुलिस कार्यशैली पर प्रश्न चिह्न लगता दिख रहा है। उधर बेगुनाह युवक न्याय पाने के लिए दर दर भटकता फिर रहा है। मगर उसे अभी तक न्याय मिलता नही दिख रहा है।

वृद्ध महात्मा सोबरन की गोली मारकर हत्या कर दी

बांगरमऊ नगर के नानामऊ मार्ग स्थित पंजाबी टोला मोहल्ला के रहने वाले रामू गुप्त वाहन चलाकर जीवन व्यतीत कर रहा था। 2020 की रात बांगरमऊ के माढ़ापुर मार्ग स्थित झोपड़ी में रहने वाले वृद्ध महात्मा सोबरन की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। पंद्रह सालों से सोबरन महात्म्य जीवन जी रहा था। मामले के खुलासा के दबाव बना तो तत्कालीन इंस्पेक्टर भावनाथ चौधरी के नेतृत्व में पुलिस ने दूसरे दिन ही रामू गुप्त को उसके घर से हिरासत में लिया और 8 अगस्त को हत्या का आरोपित करार कर जेल भेज दिया। सात माह बाद जमानत पर फरवरी 2021 में छूट घर पहुंचा तो उसकी जिंदगी ही बदल गई थी। जेल जाने पर पिता राधेश्याम के सदमे में मौत होने पर कंधा तक न दे पाने का बेटे रामू को हर दिन अंदर से मलाल करता रहा।


सोबरन हत्याकांड में एक नया मोड

एक साल बाद 12 मई 2021 को माढ़ापुर मार्ग पर बांगरमऊ निवासी पिपरमिंट कारोबारी सतीश उर्फ टिकई गुप्त की गोली मार हत्या मामले ने सोबरन हत्याकांड में एक नया मोड ला दिया। सतीश हत्याकांड में तीन आरोपित पकड़ कर जेल भेजे गए। जिसके एक आरोपित ने कबूल किया कि उसने सतीश के अलावा महात्मा सोबरन की भी गोली मार कर हत्या की थी। उधर, पुलिस से हत्यारा घोषित किए जाने पर रामू दर-दर की ठोकर खाने लगा। तब उसने बांगरमऊ नगर के बोधेश्वर महादेव मंदिर की शरण ली और महात्माओं के साथ पूजा अर्चना कर मिलने वाली दो वक्त की रोटी से जीवन गुजार रहा है। रामू से पूछे जाने पर भावुक होकर वह पुलिस की गलत नीतियों को कोसते हुए कई तरह के आरोप लगाते हुए नहीं थक रहा है। हत्यारा घोषित होने पर अब वह अपनी शादी आदि करने से भी परहेज करता है। उसका कहना है कि एक अपराधी से कौन रिश्ता जोड़ेगा। जिससे वह शेष जीवन भगवान भोलेनाथ की पूजन अर्चन में ही लगा देगा। उधर, अपने को बेगुनाह बताने के लिए वह स्थानीय पुलिस से लेकर एसपी व कोर्ट के फेरे लगा रहा है। मगर अभी तक उसे किसी प्रकार की राहत मिलती नही दिख रही है। जिससे पुलिस ने अपनाई गई गलत नीति से एक बेगुनाह का जीवन बर्बाद होता दिख रहा है। वही इस घटना के बाद से तमाम लोगों ने पुलिस कार्यशैली की निंदा की जा रही है।

Taza khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story