×

UP Block Pramukh Election: फतेहपुर में नामांकन के दौरान बवाल, SP-BJP कार्यकर्ताओं में जमकर मारपीट

Block Pramukh के लिए नामांकन के दौरान फतेहपुर में सपा और भाजपा समर्थक आपस में भीड़ गए और स्थिति मारपीट तक उतर आई।

Ramchandra Saini

Ramchandra SainiReport Ramchandra SainiAshikiPublished By Ashiki

Published on 8 July 2021 1:57 PM GMT

UP Block Pramukh Election: फतेहपुर में नामांकन के दौरान बवाल, SP-BJP कार्यकर्ताओं में जमकर मारपीट
X

कांसेप्ट इमेज (फोटो- सोशल मीडिया)

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Fatehpur News: यूपी के फतेहपुर जिले में आज 13 ब्लॉकों में ब्लॉक प्रमुख चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया सम्पन्न हुई है। वहीं आज नामांकन के दौरान तेलियानी ब्लॉक के बाहर सपा और भाजपा समर्थक आपस में भीड़ गए और स्थिति मारपीट तक उतर आई।

दोनों पार्टी के समर्थक मारपीट पर उतारू हो गए। ब्लॉक परिसर के बाहर खड़ी पुलिस फोर्स के सामने ये सब कुछ होता रहा, लेकिन पुलिसकर्मी मूर्कदर्शक बने रहे। भाजपा समर्थकों ने सपा समर्थकों की गाडी पर भी पथराव किया, जिससे कार का शीशा टूट गया साथ ही नामांकन स्थल से एक बीडीसी प्रस्तावक को असलाहधारी भाजपा समर्थक जबरन खींचकर ले जाने लगे, जिसको लेकर भी बवाल मचा रहा।

वहीं इस मामले में पुलिस का रोल बिलकुल अलग ही दिखा। जहां बीडीसी प्रस्तावक को खींचकर ले जाने के प्रयास के बाद भी तैनात पुलिसकर्मियों ने पिस्टल धारी को जाने दिया। भाजपा ने तेलियानी ब्लॉक से पुष्पा देवी को अपना प्रत्यासी बनाया है, जिसको लेकर नामांकन के दौरान बीजेपी समर्थकों द्वारा यह बवाल किया गया।

वहीं नामांकन कराने आई सपा प्रत्यासी आशा देवी ने भाजपा समर्थकों पर आरोप लगाते हुए कहा की ब्लॉक प्रमुख पद के लिए परचा दाखिल करने जाते समय परिसर के अंदर भाजपा समर्थकों ने नामांकन पत्र छीनकर भागने की कोशिश की, जिसमे एक नामांकन सेट फाड़ दिया और समर्थकों द्वारा मेरे साथ मारपीट की गई। कई गाड़ियों में भी तोड़फोड़ की गई।

वहीं इस मामले में डीएम अपूर्वा दुबे ने बताया की आज जिले के 13 ब्लॉकों में पुलिस की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच नामांकन प्रक्रिया शांतिपूर्ण ढंग से चल रही है। तेलियानी ब्लॉक में सपा प्रत्यासी द्वारा शिकायत दर्ज कराइ गई है की नामांकन प्रक्रिया के तहत कुछ लोग समस्या उत्पन कर रहे हैं। यहाँ मौके पर आकर दोनों पक्षों से बात कर मामले का समाधान करा दिया गया है। हालांकि कुछ झड़प होने की बात सामने आई है। पुलिस की कड़ी व्यवस्था एडिशनल एसपी की अगुवाई में लगाई गई थी।

आशा देवी (सपा ब्लॉक प्रमुख प्रत्यासी ) ने बताया कि ब्लॉक प्रमुख पद के लिए परचा दाखिल करने जाते समय परिसर के अंदर भाजपा समर्थकों ने नामांकन पत्र छीनकर भागने की कोशिश की, जिसमें एक नामांकन सेट फाड़ दिया और समर्थकों द्वारा मेरे साथ मारपीट की गई। कई गाड़ियों में भी तोड़फोड़ की गई।

Ashiki

Ashiki

Next Story