×

Etawah News: राजधानी एक्सप्रेस से टकराया रिक्शा, बड़ा हादसा होने से टला

Etawah News: यूपी के इटावा में नई दिल्ली से सियालदह जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल बची, जिससे बड़ा हादसा होने से टल गया।

Etawah Rajdhani Express accident news
X

इटावा में राजधानी एक्सप्रेस से टकराया रिक्शा, बड़ा हादसा होने से टला।

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Etawah News: उत्तर प्रदेश के इटावा में नई दिल्ली से सियालदह जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल बाल बची। दिल्ली हावड़ा रेल मार्ग पर शहर के व्यस्ततम रामनगर रेलवे क्रासिंग के पास नई दिल्ली से सियालदह को जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त होने से बची, जिससे बड़ा हादसा होने से टल गया।

वहीं, इटावा के रेलवे जक्शन के स्टेशन अधीक्षक पूरन लाल मीना ने इस घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि बुधवार शाम 7 बजकर 35 मिनट के आसपास नई दिल्ली से सियालदाह को जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस इटावा शहर के सबसे व्यस्त क्रॉसिंग रामनगर फाटक के पास एक रिक्शे से टकरा गई। रिक्शे से टकराने के बाद राजधानी एक्सप्रेस को इटावा रेलवे स्टेशन पर रोककर गहनता से जांच पड़ताल की गई और ट्रैक को साफ करवाकर राजधानी एक्सप्रेस को आगे के लिए रवाना किया गया।

बता दें कि शाम को राजधानी एक्सप्रेस रामनगर रेलवे क्रॉसिंग से पास हो रही थी, तभी बन्द क्रॉसिंग से रिक्शे वाला रिक्शा लेकर क्रॉस कर रहा था उसी समय वह रेल पटरी के बीच में आ गया। जैसे ही उसने राजधानी एक्सप्रेस को आते हुए देखा वह मौके से रिक्शा छोड़ करके फरार हो गया, लेकिन राजधानी एक्सप्रेस अपनी गति से आ रही थी और जोरदार टक्कर के बाद रिक्शा दूर जाकर गिरा जो पूरी तरीके से क्षतिग्रस्त हो गया।

हादसे के बाद में नई दिल्ली से सियालदह जा रही राजधानी एक्सप्रेस को इटावा रेलवे स्टेशन पर रोक करके करीब 10 मिनट तक रेलवे अधिकारियों ने गहनता से पड़ताल की उसके बाद ट्रेन को आगे के लिए रवाना किया।

रेलवे अधिकारियों की ओर से ऐसा बताया गया है कि यह मामला बुधवार देर शाम 7 बजकर 35 के आसपास घटित हुआ है, जिसमें ऐसा कहा जा रहा है कि नई दिल्ली से सियालदह जा रही राजधानी एक्सप्रेस जब इटावा रेलवे स्टेशन से पहले स्थित रामनगर रेलवे क्रासिंग के पास पहुंची। उसी बीच में एक रिक्शावाला अपना रिक्शा छोड़ करके फरार हो गया क्योंकि राजधानी एक्सप्रेस अपनी गति से आगे की ओर बढ़ रही थी। इसी वजह से रिक्शे में जबरदस्त टक्कर लगी और रिक्शा पूरी तरीके से क्षतिग्रस्त हो गया।

इस घटना के बाद में राजकीय रेलवे पुलिस और रेलवे सुरक्षा बल के अधिकारी और जवान रामनगर रेलवे फाटक पर पहुंचे, जिन्होंने क्षतिग्रस्त रिक्शे को रेल पटरी से हटाकर किनारे खड़ा किया। राजकीय रेलवे पुलिस और रेलवे सुरक्षा बल के अधिकारियों का कहना है कि इस हादसे को अंजाम देने वाले रिक्शा वाले को खोजने में जुटे हुए हैं, हालांकि अभी तक रिक्शेवाले का कोई सुराग नहीं लग सका है।

घटना के बाद मौके पर पहुंचे तमाम प्रत्यक्षदर्शियों ने ऐसा बताया है कि एक रिक्शावाला लोगों के मना करने के बावजूद रेलवे फाटक को पार करके दूसरी दिशा में जाना चाहता था, लेकिन एकाएक आई राजधानी एक्सप्रेस को देखकर रिक्शावाला मौका ए वारदात से फरार हो गया और इसी वजह से राजधानी एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल बच गई।

Durgesh Bahadur

Durgesh Bahadur

Next Story