×

UP News : संदिग्ध आफाक की तलाश में जुटी एटीएस, तीन घंटे तक चली दबिश

UP News : चमनगंज के तीन इलाकों में एटीएस ने जाकर आफाक को तलाश किया। इसके साथ इलाकों के घरों में जाकर आफाक की तलाश की ।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shraddha
Published on: 24 July 2021 4:51 AM GMT (Updated on: 24 July 2021 4:56 AM GMT)
आफाक की तलाश में जुटी एटीएस
X

आफाक की तलाश में जुटी एटीएस (कॉन्सेप्ट फोटो - सोशल मीडिया)

UP News : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow ) में अलकायदा (al Qaeda) के आतंकी मिलने के बाद एटीएस टीम (ATS Team) इस मामले में कई नए सुराख लेकर आ रही है। एटीएस टीम ने गुरुवार आधी रात को कानपुर (Kanpur) के कई इलाकों में दबिश दी। अलकायदा के आतंकियों ने कानपुर से हथियार दिलाने वाले शकील को लेकर एटीएस ने कानपुर शहर ( Kanpur City ) में ताबड़तोड़ दबिश (Dabish) की है।

कानपुर के चमनगंज के तीन इलाकों से असलहा, चाकू और कारतूस खरीदे थे। एटीएस (ATS) लगातार आतंकियों की दबिश में लगा हुआ है। 14 जुलाई को एटीएस (ATS) ने दोबारा कार्रवाई की थी जिसमें शकील के साथ मोहम्मद मुईद और मुस्तकीम को गिरफ्तार (Arrest) कर पुलिस कस्टडी (Police Custody) रिमांड पर लिया था।


एटीएस टीम ( फोटो - सोशल मीडिया)

आपको बता दें कि चमनगंज के तीन इलाकों में एटीएस ने जाकर आफाक को तलाश किया था। इसके साथ इलाकों के घरों में जाकर आफाक की तलाश की और तीन घंटे तक यह दबिश चली लेकिन इनके हाथ आतंकी नहीं लगा। लेकिन इसकी लोकेशन हैदराबाद मिली है। एटीएस ने इसके कई परिजनों और परिवार वालों से पूछताछ कर कई जानकारी जुटाया है। एटीएस ने 11 जुलाई को अलकायदा के आतंकी मिनहाज और मुशीर को गिरफ्तार किया था इससे इस घटना को अंजाम देने से पहले इस साजिश से पर्दाफाश कर दिया था।

मिली जानकारी के मुताबिक चमनगंज के आफाक से शकील ने असलहा दिलवाया था इसके साथ लईक नामक युवक भी शामिल था। एटीएस लईक से पूछताछ कर रही है। बताया जा रहा है कि शुक्रवार देर रात एटीएस की टीम शकील को लेकर चमनगंज पहुंची। कानपुर में तीन घंटे लगातार पूछताछ की है। उसके बाद टीम लखनऊ पहुंच गई। लखनऊ में अलकायदा के आतंकी को अपने मकसद में कामयाब होने से बचाने के लिए एटीएस ने अपना बड़ा योगदान दिया है।

Shraddha

Shraddha

Next Story