×

Mafia Atiq Ahmed: अतीक को कुछ ही देर में साबरमती जेल से लेकर निकलेगी यूपी पुलिस, 36 घंटे का लगेगा समय

Mafia Atiq Ahmed: माफिया अतीक अहमद को यूपी पुलिस साबरमती जेल गुजरात से कुछ ही देर में लेकर निकल सकती है। अतीक अहमद को सड़क मार्ग से प्रयागराज लाया जाएगा।

Jugul Kishor
Published on: 26 March 2023 8:53 AM GMT (Updated on: 26 March 2023 10:27 AM GMT)
Mafia Atiq Ahmed: अतीक को कुछ ही देर में साबरमती जेल से लेकर निकलेगी यूपी पुलिस, 36 घंटे का लगेगा समय
X
Mafia Atiq Ahmed (Social Media)

Mafia Atiq Ahmed: अतीक अहमद को गुजरात से उत्तर प्रदेश लाने के लिए यूपी पुलिस साबरमती जेल पहुंची है। यूपी पुलिस वारंट लेकर साबरमती जेल पहुंची है। जानकारी मिल रही है कि अतीक अहमद को यूपी पुलिस साबरमती जेल से कुझ ही देर में लेकर निकलेगी। निकलने से पहले जेल में ही अतीक का मेडिकल टेस्ट भी किया जाएगा। अतीक अहमद को सड़क मार्ग से प्रयागराज लाया जाएगा।

प्रयागराज पहुंचने में लगेगा 36 घंटे का समय

गुजरात की साबरमती जेल से प्रयागराज पहुंचने में अतीक अहमद को 36 घंटे का समय लग सकता है। बता दें कि गुजरात के साबरमती जेल में बंद अतीक अहमद उमेश पाल हत्या मामले में फिलहाल यूपी पुलिस व एसटीएफ के निशाने पर है। पुलिस उमेश पाल हत्याकांड मामले में अतीक अहमद से पूछताछ करेगी।

हाई-सिक्योरिटी बैरक में रखा जाएगा अतीक : डीजी आनंद कुमार

अतीक अहमद को गुजरात की साबरमती जेल से यूपी की प्रयागराज जेल में स्थानांतरित करने पर डीजी (जेल) आनंद कुमार ने माफिया को हाई-सिक्योरिटी बैरक में आइसोलेशन में रखा जाएगा। उसके सेल में सीसीटीवी कैमरा होगा। जेल कर्मचारियों को उनके रिकॉर्ड के आधार पर चुना और तैनात किया जाएगा, उनके पास बॉडी वियर कैमरे होंगे। प्रयागराज जेल कार्यालय व जेल मुख्यालय चौबीसों घंटे निगरानी करेगा। प्रयागराज जेल में सभी व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए को जेल मुख्यालय भेजा जा रहा है।

28 मार्च को अतीक को कोर्ट में किया जाएगा पेश

प्रयागराज पुलिस आयुक्त रमित शर्मा के मुताबिक एक पुराने अपहरण के मुकदमे में न्यायालय द्वारा फैसले की तारीख 28 मार्च तय की गई है। कोर्ट के आदेश पर अभियुक्तों को विधिक प्रक्रिया के तहत न्यायालय में पेश किया जाना है। इस मामले से संबंधित अभियुक्त माफिया अतीक अहमद को न्यायालय में तय तारीख पर पेश करने के लिए पुलिस की एक टीम को साबरमती जेल भेजा गया है।

2019 से साबरमती जेल में बंद था अतीक

गौरतलब है कि माफिया अतीक अहमद को जून, 2019 में साबरमती जेल में शिफ्ट किया गया था। इसके बाद से अतीक अहमद को साबरमती जेल की हाई सिक्योरिटी बैरक में रखा गया था। 24 फरवरी को प्रयागराज में उमेश पाल की हत्या के बाद से माफिया अतीक अहमद को यूपी ले जाने की अटकलें लगाई जा रही थीं, जिस पर आज विराम लग जाएगा।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story