×

Prayagraj: अतीक अहमद के गुर्गे के नौकर के पास मिली करोड़ों की संपत्ति, बाहुबली की हो सकती बेनामी प्रॉपर्टी

Prayagraj News: माफिया अतीक के गुर्गे के नौकर को लेकर सनसनीखेज खुलासा हुआ है। माफिया अतीक अहमद के गुर्गे असरफ के नौकर सूरज पालके पास करोड़ों की संपत्ति का मामला सामने आया है।

Syed Raza
Report Syed Raza
Published on: 20 Sep 2022 10:49 AM GMT
Mafia Ateeq Ahmeds henchman Ashrafs servant has property worth crores, there was a stir due to disclosure
X

प्रयागराज: माफिया अतीक अहमद के गुर्गे अशरफ के नौकर के पास करोड़ों की संपत्ति: Photo- Social Media

Prayagraj News: सूबे की योगी सरकार (Yogi Sarkar) माफिया अतीक अहमद (mafia ateeq ahmed) के अवैध साम्राज्य (illegal empire) को पूरी तरीके से खत्म करने में जुटी है। तो वहीं माफिया अतीक के गुर्गे के नौकर को लेकर सनसनीखेज खुलासा हुआ है। माफिया अतीक अहमद के गुर्गे असरफ के नौकर सूरज पाल (Suraj Pal) के पास करोड़ों की संपत्ति का मामला सामने आया है। सूरज पाल माफिया अतीक अहमद के गुर्गे गैंगस्टर अशरफ का नौकर है, वह उसकी जमीनों की देखभाल करता है। लेकिन सूरज पाल करोड़ों की जमीन का मालिक भी है। दस्तावेजों के मुताबिक सूरज पाल के नाम पर करीब दस करोड़ से अधिक की संपत्ति है। जो पिछले आठ सालों में बनाई गई है।

आशंका है कि यह माफिया अतीक अहमद की बेनामी संपत्ति (benami property) हो सकती है। माफिया अतीक अहमद ने इस संपत्ति को अपने गुर्गे अशरफ के नौकर सूरज पाल के नाम पर करा दिया हो, ताकि प्रशासन और अधिकारियों की इस संपत्ति पर नज़र न पड़े। दस्तावेजों के मुताबिक यह संपत्ति सदर तहसील के अंतर्गत आने वाले झलवा, खेलगांव और कटहुला इलाके में हैं। फिलहाल माफिया अतीक अहमद के गुर्गे गैंगेस्टर अशरफ के नौकर की करोड़ों की संपत्ति का खुलासा होने के बाद अधिकारी जांच कर कार्रवाई की बात कह रहे हैं।

दस करोड़ से अधिक कीमत की जमीन सूरज पाल के नाम

माफिया अतीक अहमद के गुर्गे अशरफ का नौकर सूरज पाल मूलतः प्रयागराज के धूमनगंज थाना क्षेत्र (Dhumanganj police station area) के पीपल गांव शाहापुर का रहने वाला है। बीपीएल कार्ड धारक सूरज पाल सौ बीघे से अधिक की जमीनों का मालिक है। प्रयागराज के झलवा, खेलगांव और कटहुला जैसे इलाकों में ये जमीनें हैं। इन जमीनों की रजिस्ट्री पिछले आठ सालों में कराई गईं हैं।

दस्तावेजों के मुताबिक दस करोड़ से अधिक कीमत है। ख़ुद को माफिया अतीक अहमद के गुर्गे गैंगस्टर अशरफ़ का नौकर बताने वाले सूरज पाल के पास अचानक पिछले आठ सालों में इतनी संपत्ति कहां से आई यह तो जांच के बाद ही साफ़ हो सकेगा। लेकिन इस बात की पूरी आशंका है कि यह माफिया अतीक अहमद की बेनामी संपत्ति हो सकती है।

अशरफ का लंबा अपराधिक इतिहास

गैंगस्टर अशरफ की अगर बात करें तो वह माफिया अतीक अहमद के साथ कई मुकदमों में सह अभियुक्त है। धूमनगंज थाने में गैंगेस्टर के तहत भी मुकदमा दर्ज है। अशरफ का लंबा अपराधिक इतिहास है। शहर के अलग अलग थानों में बीस से ज्यादा अपराधिक मुकदमें दर्ज हैं। जिसमें हत्या, फिरौती, धोखाधड़ी, जबरन जमीनों पर कब्जा समेत अन्य गंभीर आरोप हैं। अशरफ बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड के अभियुक्त कुख्यात हिस्ट्रीशीटर गुलफूल प्रधान का दामाद भी है। लंबे समय तक माफिया अतीक अहमद गिरोह के लिए अशरफ ने काम भी किया है।

हालांकि मौजूदा समय में वह माफिया अतीक अहमद से दूरी बनाया हुआ है। लेकिन जानकार बताते हैं कि माफिया अतीक अहमद से गैंगस्टर अशरफ की दूरी बनाने की बात सिर्फ दिखावा है। आज भी वह अतीक अहमद गिरोह के लिए ही काम कर रहा है। माफिया अतीक की बेनामी संपत्तियों पर आज भी अशरफ काम कर रहा है। सरकार और प्रशासन की नज़रों से बचने के लिए उसने अतीक पर मुकदमे दर्ज कराए हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story