×

Lucknow: विजयंतखंड में माफिया अतीक की 34 करोड़ की संपत्ति जब्त, जल्द ही होगा और बड़ा एक्शन

Lucknow: जेल में बंद फूलपुर के पूर्व सांसद और माफिया अतीक अहमद की शनिवार को एक बार फिर से 34 करोड़ की अवैध संपत्ति को प्रयागराज पुलिस और लखनऊ प्रशासन ने मिलकर सील कर दिया.

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 15 Oct 2022 12:56 PM GMT
Mafia Ateeq Ahmed
X

Mafia Ateeq Ahmed (Social Media)

Lucknow News: जेल में बंद फूलपुर के पूर्व सांसद और माफिया अतीक अहमद की शनिवार को एक बार फिर से 34 करोड़ की अवैध संपत्ति को प्रयागराज पुलिस और लखनऊ प्रशासन ने मिलकर सील कर दिया. धूमनगंज सर्किल के सीओ एनएन सिंह आज भारी फोर्स के साथ लखनऊ के गोमतीनगर के विजयंतखंड पहुंचे. गैंगस्टर एक्ट 14-1 के अंतर्गत 300 वर्ग मीटर जमीन को स्विच कर दिया पुलिस ने यहां पर एक नोटिस बोर्ड भी लगा दिया है जिसमें साफ लिखा है अतीक अहमद द्वारा या अवैध रूप से अर्जित की गई है.

अतीक की अन्य संपत्तियों की जांच

अतः इस पर किसी प्रकार का निर्माण करना या खरीदना कानूनन जुर्म है. इसके अलावा प्रयागराज पुलिस और लखनऊ पुलिस प्रशासन अतीक कि अन्य संपत्तियों के बारे में भी पता कर रही है. पुलिस के मुताबिक उसकी एक और बड़ी जमीन (लगभग 55 बिसवा) का पता चला है जिसका कागजात तहसील से लिया गया है जल्द ही उस पर भी जब्ती की कार्यवाही होगी. बता दें इससे पहले अभी चंद रोज पहले 14 सितंबर को फैजुल्लागंज के इंद्रपुरी कॉलोनी स्थित अतीक अहमद का लगभग आठ करोड़ का बंगला कुर्क किया गया था.

अतीक की सबसे ज्यादा अवैध संपत्ति प्रयागराज और उसके आसपास के जिलों में है. यहां पर उसके कई फार्म हाउस, व्यवसायिक जमीने, आवास और प्रतिष्ठान थे. जिस पर का एक्शन हुआ है. एक आंकड़े के मुताबिक अतीक की अबतक 1000 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति को जब्त या कुर्क किया जा चुका है. वही आज 34 करोड़ की संपत्ति जप्त करने के बाद प्रयागराज पुलिस ने कहा कि अतीक के द्वारा दबंगई और अवैध तरीके से अर्जित की गई ऐसी संपत्तियों का लगातार पता लगाया जा रहा है. जैसे-जैसे इसका पता चलेगा आगे भी कार्यवाही जारी रहेगी.

साबरमती जेल में बंद है अतीक

माफिया अतीक अहमद इस वक्त गुजरात की साबरमती जेल में बंद है. उसके दोनों बेटों समेत नौ रिश्तेदार भी सलाखों के पीछे हैं. एक वक्त अतीक का ऐसा था जब उसकी तूती बोलती थी. उसके एक इशारे पर हजारों की भीड़ खड़ी हो जाती थी. अतीक का प्रयागराज मंडल में काफी वर्चस्व माना जाता था. यही वजह है कि उसकी कमर तोड़ने के लिए योगी सरकार ने उसके द्वारा हासिल की गई अवैध संपत्तियों को एक-एक कर नष्ट कर उसकी कमर तोड़ रही है. अभी कुछ रोज पहले ही कोर्ट ने बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड में अतीक के भाई और उनके लोगों को दोषी ठहराया था.

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story