×

Prayagraj News: माफिया अतीक की पत्नी ने थामा बीएसपी का दामन, जय भीम बोलकर शुरू किया संबोधन

Prayagraj News: पूर्व सांसद और माफिया डॉन अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन गुरुवार 6 जनवरी 2023 को बहुजन समाज पार्टी में शामिल हो गयीं।

Syed Raza
Report Syed Raza
Published on: 5 Jan 2023 9:41 AM GMT (Updated on: 5 Jan 2023 11:43 AM GMT)
Prayagraj News
X

माफिया अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन ने ज्वाइन की बसपा

Prayagraj News: अहमदाबाद की साबरमती जेल में बंद माफिया अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन ने आज बहुजन समाज पार्टी ज्वाइन कर लिया है। अपने दर्जनों समर्थकों के साथ बीएसपी के सरदार पटेल संस्थान में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में पहुंची। शाइस्ता परवीन को बीएसपी के जोन कोऑर्डिनेटर घनश्याम चंद्र खरवार ने पार्टी की सदस्यता दिलाई। इस दौरान अतीक अहमद की पत्नी को बहुजन समाज पार्टी का चुनाव चिन्ह और झंडा भी प्रदान किया गया।

बहुजन समाज पार्टी की सदस्यता लेने के बाद माफिया अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन ने मंच से समाजवादी पार्टी पर निशाना साधा। शाइस्ता परवीन ने बीएसपी के मंच से बोलते हुए कहा कि अतीक अहमद को अनुशासनहीनता समाजवादी पार्टी ने सिखाई। अतीक की पत्नी ने समाजवादी पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि हमे कभी अनुशासन सिखाया ही नहीं गया। इस बात को अतीक अहमद खुद भी एहसास करते हैं।

पार्टी में रहकर पिछड़ों की लड़ाई लड़ेंगी

अतीक की पत्नी ने कहा कि वह बहुजन समाज पार्टी में आ गई है। यहां पर बीएसपी के साथ रहकर अनुशासन भी सीख जाएंगी। वहीं प्रयागराज मंडल में दलित मुस्लिम समीकरण के गठजोड़ को और मजबूत करने की भी उन्होंने वकालत की। अतीक अहमद की पत्नी ने कहा कि वह बहुजन समाज पार्टी में रहकर दलितों पिछड़ों और कमजोर तबके की लड़ाई लड़ेगी। इस दौरान उन्होंने मंच से कहा कि उनके पांच बेटे हैं, दलितों की लड़ाई लड़ने के लिए अगर जरूरत पड़ेगी तो उनके बेटे लाठी डंडा लेकर दलितों के सम्मान और उनके न्याय के लिए लड़ाई में आगे खड़े रहेंगे।

2022 में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी का दामन थामा था

माफिया अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन ने 2022 के विधानसभा चुनाव के कुछ महीने पहले ही असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी का दामन थामा था। हालांकि साल भर बाद उन्होंने ओवैसी को झटका देते हुए बहुजन समाज पार्टी का दामन थाम लिया है। माना जा रहा है कि शाइस्ता परवीन बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर प्रयागराज से आगामी महापौर के चुनाव में उम्मीदवार भी हो सकती हैं। हालांकि आज की सदस्यता के दरमियान उनके महापौर प्रत्याशी होने की घोषणा नहीं की गई है।

मायावती और अतीक अहमद में रहा है छत्तीस का आंकड़ा

माफिया अतीक अहमद और बीएसपी सुप्रीमो मायावती के बीच लंबे समय तक तल्ख़ियां रही है। माफिया अतीक अहमद के खिलाफ सबसे पहले प्रयागराज में कार्यवाही का अभियान बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने 2007 में सूबे में सरकार बनने के बाद शुरू की थी। अतीक अहमद को भगोड़ा सांसद भी घोषित किया गया था। अतीक अहमद की कई संपत्तियों की कुर्की भी हुई थी, कई बिल्डिंग पर बुलडोजर की कार्रवाई भी की गई थी। लेकिन वर्षों की सियासी अदावत के बाद माफिया अतीक अहमद और बीएसपी सुप्रीमो मायावती के बीच की तल्ख़ियां खत्म हो चुकी हैं। आज इसी का नतीजा भी प्रयागराज के बीएसपी कार्यकर्ता सम्मेलन में देखने को मिला। जहां पर अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन ने अपने समर्थकों के साथ बहुजन समाज पार्टी की सदस्यता ली।

1889 में पहली बार विधायक चुना गया था अतीक

माफिया अतीक अहमद की अगर बात करें तो वह प्रयागराज के शहर पश्चिमी विधानसभा से पहली बार 1889 में विधायक चुना गया था। उसके बाद से लगातार 5 बार शहर पश्चिमी का विधायक रहा। 2004 में समाजवादी पार्टी के टिकट पर फूलपुर लोकसभा से सांसद भी रहा। हालांकि 2004 के लोकसभा चुनाव के बाद अतीक अहमद के दुर्दिन शुरू हुए और वह कोई चुनाव नहीं जीत सका। अतीक अहमद मौजूदा समय में अहमदाबाद की साबरमती जेल में बंद है, उसके भाई पूर्व विधायक खालिद अजीम उर्फ अशरफ बरेली जेल में बंद है। अतीक का बड़ा बेटा उमर अहमद लखनऊ जेल में बंद है। जबकि दूसरे नंबर का बेटा अली अहमद प्रयागराज के नैनी सेंट्रल जेल में बंद है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story