×

UP News Today: मुख़्तार अंसारी के फरार विधायक बेटे अब्बास की संपत्तियां होंगी कुर्क

Action On Mafiya: मऊ सदर से सुभासपा के विधायक और माफिया मुख्तार अंसारी के बड़े बेटे अब्बास अंसारी की संपत्तियां कुर्क होगी। अब्बास अंसारी को पुलिस 25 अगस्त से फरार घोषित होने के बाद से ही तलाश रही है।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 18 Oct 2022 5:00 AM GMT
The properties of Abbas Ansari, the MLA of Mau Sadar and son of mafia Mukhtar Ansari, will be attached.
X

अब्बास की संपत्तियां होंगी कुर्क:: Photo- Social Media

UP News Today: मऊ सदर से सुभासपा के विधायक और माफिया मुख्तार अंसारी (mafia Mukhtar Ansari) के बड़े बेटे अब्बास अंसारी (Abbas Ansari) की संपत्तियां कुर्क होगी। अब्बास अंसारी को पुलिस 25 अगस्त से फरार घोषित होने के बाद से ही तलाश रही है। लेकिन उसका अब तक कुछ सुराग नहीं लगा। जिसके बाद महानगर पुलिस (UP Police) ने एमपी-एमएलए कोर्ट से अब्बास की संपत्तियों को कुर्क करने की इजाजत मांगी थी। जिस पर कोर्ट के विशेष एसीजेएम अंबरीष श्रीवास्तव ने दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 83 के तहत संपत्ति कुर्की (property attachment) की कार्यवाही शुरू करने का आदेश जारी किया है। अब इस मामले की अगली सुनवाई 17 नवंबर को होगी।

बता दें विधायक अब्बास अंसारी पर धोखाधड़ी कर एक शस्त्र लाइसेंस पर कई हथियार खरीदने और लाइसेंस को बिना अनुमति लखनऊ से नई दिल्ली स्थानांतरित कराने का आरोप है। इस मामले में लखनऊ की महानगर पुलिस ने उनके खिलाफ मामला दर्ज किया था। अपने ऊपर शिकंजा कसता देख अब्बास अंसारी लापता हो गया।

अब्बास की तलाश जारी

अब्बास की तलाश में उत्तर प्रदेश, पंजाब, बिहार, गोवा, महाराष्ट्र सहित कई राज्यों में यूपी पुलिस और एसटीएफ की टीम ने तलाशा पर कोई सुराग न मिलने के बाद अब पुलिस ने कोर्ट से उसकी संपत्तियों को कुर्की करने की इजाजत मांगी थी जो एमपी एमएलए कोर्ट ने आदेश दे दिया है।

मुख्तार अंसारी बांदा जेल में

इस मामले के विवेचक ने कोर्ट को बताया कि 25 अगस्त को फरार घोषित होने के बाद से ही पुलिस अब्बास अंसारी को तलाश रही है। लेकिन उसका कुछ पता नहीं चल रहा। सभी ठिकानों पर नोटिस चस्पा की गई। समाचार पत्रों में भी प्रकाशन कराया गया लेकिन कोर्ट में आरोपी हाजिर नहीं हुआ। बता दें मुख्तार अंसारी बांदा जेल में सजा काट रहे हैं। उनकी पत्नी, विधायक बेटे और अन्य रिश्तेदारों के खिलाफ भी कई मामले दर्ज किए गए हैं। यहां तक मुख्तार की सैकड़ों करोड़ की संपत्तियों पर बुलडोजर चल चुका है। अब कोर्ट से इजाजत मिलने के बाद उनके विधायक बेटे की संपत्ति कुर्क करने की तैयारी पुलिस ने तेज कर दी है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story