×

Mukhtar Ansari: बाहुबली मुख्तार के दोनों सालों ने कोर्ट में किया सरेंडर, पुलिस को नहीं लगी भनक

Mukhtar Ansari Latest News: बांदा जेल में बंद बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी के दोनों सालों ने चुपचाप शनिवार को अदालत में सरेंडर कर दिया है

Krishna Chaudhary
Published on: 4 Sep 2022 9:17 AM GMT
Bahubali Mukhtar Ansari
X

  बाहुबली मुख्तार अंसारी: Photo- Social Media

Mukhtar Ansari News: बांदा जेल (Banda Jail) में बंद बाहुबली नेता और माफिया डॉन मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) के परिवार पर लगातार पुलिस का शिकंजा कसता जा रहा है। पिछले दिनों लखनऊ पुलिस ने उसके फरार बेटे के घर पर कुर्की का नोटिस चस्पा कर दिया था। अब खबर है कि उसके दोनों सालों ने चुपचाप शनिवार को अदालत में सरेंडर कर दिया है। मुख्तार के दोनों साले सरजील उर्फ आतीफ राजा और अनवर शहजाद गुंडा एक्ट समेत कई मामलों में वांछित चल रहे थे। इनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस काफी समय से हाथ-पैर मार रही थी।

कोर्ट ने दोनों को 14 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में भेजा

शनिवार को दोनों ने अचानक गाजीपुर के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी शरद कुमार चौधरी (Ghazipur Chief Judicial Magistrate Sharad Kumar Choudhary) की अदालत में सरेंडर कर दिया। कोर्ट ने दोनों को 14 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। दोनों के सरेंडर की कार्रवाई इतनी गोपनीय था कि पुलिस को इसकी भनक तक नहीं लग सकी।

जानकारी के मुताबिक, सरजील उर्फ आतीफ राजा ने थाना नंदगंज में दर्ज लोक संपत्ति निवारण अधिनियम (Public Property Prevention Act) के तहत मामले में सरेंडर किया है। वहीं नंदगंज थाने (Nandganj Police Station) में ही दर्ज किसी दूसरे मुकदमे में अनवर शहजाद ने आत्मसमर्पण किया है। सरेंडर करने से पहले दोनों अदालत के गेट के बाहर कार के पास खड़े रहे, फिर वकीलों के साथ चेंबर में पहुंचे। पुकार होने से पहले ही मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की कोर्ट में दाखिल हुए और सरेंडर कर दिया। यहां से दोनों न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिए गए।

विधायक बेटा और उसकी पत्नी को किया भगौड़ा घोषित

बता दें कि बाहुबली मुख्तार अंसारी का विधायक बेटा अब्बास अंसारी और उसकी पत्नी आफसा अंसारी को अदालत भगोड़ा घोषित कर चुकी है। दोनों की गिरफ्तारी के लिए लगातार पुलिस छापे मार रही है लेकिन अब तक उनका कोई सुराग हाथ नहीं लग सका है। वहीं कल यानी शनिवार को गैंगस्टर एक्ट के मामले में बांदा जेल से माफिया मुख्तार अंसारी की पेशी वीडियो कांफ्रेंसिंग से हुई। 15 सितंबर को मऊ की विशेष एमपी/एमएलए कोर्ट में उसे व्यक्तिगत रूप से तलब किया गया है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story