TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

ब्रह्मलीन महंत अवैद्यनाथ जयंती: पोस्ट पर फंसे डॉ. सतीश द्विवेदी, जानें वजह

महंत अवैद्यनाथ की जयंती के मौके पर पोस्ट करके सतीश द्विवेदी फंस गए। उन्हें लोगों ने नियुक्ति व जमीन खरीद मामले को लेकर घेरा है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 28 May 2021 8:47 AM GMT (Updated on: 28 May 2021 8:48 AM GMT)
ब्रह्मलीन महंत अवैद्यनाथ जयंती: पोस्ट पर फंसे डॉ. सतीश द्विवेदी, जानें वजह
X

गोरखपुर: रामजन्म भूमि आंदोलन के अगुवा रहे ब्रह्मलीन महंत अवैद्यनाथ (Mahant Avaidyanath) की जयंती को लेकर सोशल मीडिया (Social Media) पर प्रदेश सरकार के मंत्री से लेकर भाजपा नेताओं के पोस्ट चर्चा में है। हालांकि जयंती पर न तो गोरखनाथ मंदिर (Gorakhnath Temple) में कोई कार्यक्रम हो रहा है, न ही गोरक्षपीठाधीश्वर व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने ही सोशल मीडिया पर कोई पोस्ट किया है।

'गरीब' प्रमाण पत्र पर भाई की असिटेंट प्रोफेसर की नियुक्ति और करोड़ों की जमीन चंद लाख में खरीदने के मामलों से चर्चित बेसिक शिक्षा मंत्री डॉ.सतीश द्विवेदी (Dr. Satish Dwivedi) ने भी शुक्रवार को महंत अवैद्यनाथ की जयंती (Mahant Avaidyanath Jayanti) को लेकर पोस्ट किया। पोस्ट पर चुनिंदा लोगों ने ही श्रद्धांजलि दी, ज्यादातर लोगों ने मंत्री को नियुक्ति और जमीन खरीद मामले को लेकर घेर दिया है।

डॉ.सतीश द्विवेदी (फाइल फोटो साभार- सोशल मीडिया)

डॉ.सतीश द्विवेदी ने किया ऐसा पोस्ट

गोरखनाथ मंदिर में ब्रह्मलीन महंत अवैद्यनाथ की जयंती को लेकर कोई कार्यक्रम नहीं होता है। जयंती को लेकर न तो गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ और न ही मंदिर प्रशासन की तरफ से कोई पोस्ट सोशल मीडिया पर की गई है। लेकिन विवादित मंत्री ने शुक्रवार की सुबह ही महंत अवैद्यनाथ की जयंती को लेकर पोस्ट किया है। महराजगंज से भाजपा नेता अजय कुमार श्रीवास्तव के साथ ही कई भाजपा नेताओं ने भी जयंती को लेकर पोस्ट किया है। मंदिर प्रशासन की तरफ से कहा जा रहा है कि मंदिर में जयंती को लेकर कोई कार्यक्रम नहीं होता है। हालांकि पूण्यतिथि पर विचार गोष्ठी, भंडारा से लेकर कई कार्यक्रम एक पखवाड़े तक चलता है।

बता दें कि विकिपीडिया पर महंत अवैद्यनाथ का जन्म 28 मई 1921 को बताया गया है। उनका जन्म ग्राम काण्डी, जिला पौड़ी गढ़वाल, उत्तराखण्ड में राय सिंह बिष्ट के घर हुआ था। उनके बचपन का नाम कृपाल सिंह बिष्ट था। कालांतर में वह अवैद्यनाथ बनकर भारत के राजनेता तथा गुरु गोरखनाथ मन्दिर के पीठाधीश्वर के रूप में प्रसिद्ध हुए थे।

करोड़ों की जमीन कौड़ी के भाव कैसे खरीदे बर्थडे विशर मंत्री जी!

बेसिक शिक्षा मंत्री डॉ.सतीश द्विवेदी ने शुक्रवार को फेसबुक पेज पर जयंती को लेकर महंत अवैद्यनाथ को श्रद्धांजलि दी है। पोस्ट में मंत्री ने लिखा है कि सामाजिक समरसता के अग्रदूत, राष्ट्र संत, पूर्व सांसद, गोरक्षपीठ के पूर्व पीठाधीश्वर, ब्रम्हलीन महंत अवैद्यनाथ जी महाराज की जयंती पर शत्-शत् नमन।

इस पोस्ट पर चुनिंदा भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने श्रद्धांजलि दी है, लेकिन ज्यादातर ने मंत्री को बेसिक शिक्षा विभाग में लंबित शिक्षकों की नियुक्ति, उनके भाई की नियुक्ति और जमीन खरीद में उठ रहे सवालों को लेकर तीखे कमेंट किये हैं। एक व्यक्ति ने लिखा है कि सर आपसे सविनय करबद्ध निवेदन है कि 69 हजार शिक्षक भर्ती में रिक्त बचे पदों पर अगली चयन सूची जारी करवाकर हम प्रतीक्षारत अभ्यर्थियों को अपना आशीर्वाद प्रदान करें। सर हम समस्त प्रतीक्षारत अभ्यर्थि जीवन भर आपके आभारी रहेंगे।

वहीं सुनील यादव नाम के व्यक्ति ने लिखा है कि वे कह रहे हैं बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश जी ने करोड़ों की जमीन कौड़ी के भाव खरीद ली। जब 69000 भर्ती के पेपर आउट में 1-1 आदमी से 15 से 18 लाख लिए गए हों तो बताओ इतने पैसे का वे करेंगे क्या। बात करते हो। मंत्री वे धनियां बेचने के लिए थोड़े बने हैं। वहीं महेश नाम के एक फालोअर ने लिखा है कि करोड़ों की जमीन कौड़ी के भाव कैसे खरीदे बर्थडे विशर मंत्री जी।

रिपोर्ट- पूर्णिमा श्रीवास्तव

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story