×

हिंदू पक्षकार महंत धर्मदास का बड़ा बयान, रामलला के स्थान पर ही राम मंदिर बनेगा

राम नगरी अयोध्या के मंदिरों से रंगभरी एकादशी तिथि से अवधपूरी में होली का आगाज हुआ। अयोध्या के 6 हजार से अधिक मंदिरों के गर्भगृह में विराजमान भगवान के विग्रह को ब्रह्ममुहूर्त में साज-सज्जा के साथ आरती कर गुलाल लगाया गया, यही नहीं अवध में होली के आगाज पर मंदिरों में आने वाले भक्तों को भी प्रसाद के रूप में गुलाल लगाया गया तो रामनगरी की संस्कृति और भी पुष्ट हो गयी।

Rishi
Published on: 17 March 2019 4:13 PM GMT
हिंदू पक्षकार महंत धर्मदास का बड़ा बयान, रामलला के स्थान पर ही राम मंदिर बनेगा
X

अयोध्या : राम नगरी अयोध्या के मंदिरों से रंगभरी एकादशी तिथि से अवधपूरी में होली का आगाज हुआ। अयोध्या के 6 हजार से अधिक मंदिरों के गर्भगृह में विराजमान भगवान के विग्रह को ब्रह्ममुहूर्त में साज-सज्जा के साथ आरती कर गुलाल लगाया गया, यही नहीं अवध में होली के आगाज पर मंदिरों में आने वाले भक्तों को भी प्रसाद के रूप में गुलाल लगाया गया तो रामनगरी की संस्कृति और भी पुष्ट हो गयी।

ये भी देखें :इस चुनाव में यूपी-बिहार के 200 कद्दावर नेताओं को नहीं मिलेगा टिकट

यूं तो माघ शुक्ल पंचमी यानी कि बसंत पंचमी पर्व से रामनगरी में औपचारिक रूप से मंदिरों में होली का शुभारंभ हो जाता है और प्रतिदिन भगवान को अबीर-गुलाल भी चढ़ाया जाता है लेकिन फाल्गुन शुक्ल एकादशी को रंगभरी एकादशी पर्व प्रमुख रूप से मनाया जाता है। रंगभरी एकादशी के मौके पर हिंदू पक्षकार महंत धर्मदास का बड़ा बयान आया है।

ये भी देखें :कांग्रेस की तीसरी लिस्ट जारी, पीएल पुनिया के बेटे और गौरव गोगोई को मिला टिकट

उन्होंने कहा कि राम मंदिर बनने में कोई संदेह नहीं। जल्द से जल्द अयोध्या में राम मंदिर बनेगा। समझौते से बने राम मंदिर या कोर्ट के आदेश पर। अयोध्या में ही बनेगा राम मंदिर। रामलला के स्थान पर ही राम मंदिर बनेगा।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story