×

Mahant Narendra Giri Death: नरेंद्र गिरी सन्दिग्ध मौत के मामले में CBI 100 लोगों से करेगी पूछताछ, जाने पल-पल की अपडेट

Mahant Narendra Giri Death Case: महन्त नरेद्र गिरि (Mahant Narendra Giri) की सन्दिग्ध मौत की जांच के मामले में सीबीआई (CBI)ने उन सौ लोगों को सूचीबद्ध किया है।

Sandeep Mishra
Report Sandeep MishraPublished By Shweta
Published on: 1 Oct 2021 10:53 AM GMT
Mahant Narendra Giri Death: नरेंद्र गिरी सन्दिग्ध मौत के मामले में CBI 100 लोगों से करेगी पूछताछ, जाने पल-पल की अपडेट
X

Mahant Narendra Giri Death Case: अखिल भारतीय अखड़ा परिषद के अध्यक्ष व बाघंबरी मठ के महन्त नरेद्र गिरि (Mahant Narendra Giri) की सन्दिग्ध मौत की जांच के मामले में सीबीआई (CBI)ने उन सौ लोगों को सूचीबद्ध किया है,जो लोग किसी न किसी रूप से महन्त नरेंद्रगिरि से जुड़े हुए थे।लगभग इन 100 लोगो से सीबीआई अब आगे की पूछ ताछ करेगी।

इन लोगों से भी होगी पूछताछ

सीबीआई की इस लिस्ट में पुलिस की तीन दिन की जांच रिपोर्ट, महंत नरेंद्र गिरि, आनंद गिरि के करीबी, बाघंबरी मठ के साधु-संत और कर्मचारियों के नाम शामिल हैं। इस सूची में आद्या तिवारी, बेटे संदीप तिवारी के करीबी और उनके मोबाइल से मिले संदिग्ध नंबर वालों को भी शामिल किया गया है। सीबीआई एक टीम इस सूची के आधार पर पूछताछ कर रही है और गुत्थियों को सुलझाने में लगी है।

सीबीआई के रडार पर ये लोग भी चढ़े

सूत्र बताते हैं कि इस हिट लिस्ट में शामिल कुछ लोगों का सीबीआई से संपर्क नहीं हो पा रहा है। सूत्रों ने यह भी जानकारी दी है कि इस सूची में एक पूर्व मंत्री, भाजपा और दूसरे दलों से जुड़े कई नेता व कुछ पुलिस अधिकारियों के नाम भी शामिल हैं। सीबीआई की इस सूची में शामिल कुछ लोग प्रयागराज में नहीं रहते हैं।कुछ दूसरे शहरों में रहते हैं। सीबीआई उनसे संपर्क करने की कोशिश कर रही है । लेकिन अभी तक उनसे संपर्क नहीं हो पाया है।सीबीआई ने कई संदिग्धों के मोबायल नंबर सर्विलांस पर भी लगवा दिए हैं। सूत्र बताते हैं कि कुछ ऐसे भी संदिग्ध लोग हैं जिनके बारे में सीबीआई गोपनीय स्तर पर जानकारी जुटा रही है। उनकी पुरानी और नई लोकेशन की पड़ताल की जा रही है।सीबीआई की इस पूछताछ वाली सूची में प्रयागराज के कई बिल्डर और प्रापर्टी डीलर भी हैं। इसके साथ ही बाघंबरी मठ के करीब फ्लैट बनाने वालों से भी पूछताछ की सीबीआई कर सकती है।

आनंदगिरि से सीबीआई को मिले कुछ खास इनपुट

सूत्र बताते हैं कि आनंद गिरि से पूछताछ में सीबीआई को खास इनपुट मिल रहे हैं, जिन्हें सीबीआई यह केस खोलने की दिशा में बहुत हेल्पफुल मान रही है।सुत्रों ने बताया कि सीबीआई की टीम की पूछताछ में आनंदगिरि हर सम्भव सहयोग भी कर रहे हैं।इसीलिये सीबीआई की दूसरी टीम लगातार आनंद गिरि से पूछताछ जारी रखे है।

प्रयागराज ने भी सीबीआई ने कई साक्ष्य जुटाए हैं

सूत्र बताते हैं कि जब आनंद गिरि सीबीआई की एक टीम के साथ हरिद्वार गए थे,तो इस बीच प्रयागराज में सीबीआई अफसरों ने कई साक्ष्य जुटाए हैं। जिनकी सच्चाई जानने के लिए सीबीआई आनंद गिरि से पूछताछ कर रही है।

सीबीआई की एक टीम अभी भी हरिद्वार में है

सूत्र बताते हैं कि सीबीआई की एक टीम आनंदगिरि को लेकर प्रयागराज वापस आ गयी थी । लेकिन सीबीआई की एक टीम अभी हरिद्वार में है। जहां दो संत, दो सेवादार, मोबाइल कारोबारी और एक बिल्डर से पूछताछ की है। इस पूछताछ में सीबीआई को कई सुराग मिले हैं। बताया जा रहा है कि सीबीआई की टीम ऋषिकेश भी जा सकती है।

Shweta

Shweta

Next Story