×

Mahant Narendra Giri Ka Nidhan: महंत नरेंद्र गिरी को श्रद्धांजलि देने प्रयागराज पहुंचेंगे CM योगी, अखिलेश भी करेंगे अंतिम दर्शन

Mahant Narendra Giri Ka Nidhan: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य महंत नरेंद्र गिरी के अंतिम दर्शन के लिए मंगलवार को प्रयागराज आएंगे।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 21 Sep 2021 5:00 AM GMT (Updated on: 21 Sep 2021 5:04 AM GMT)
Mahant Narendra Giri Ka Nidhan: महंत नरेंद्र गिरी को श्रद्धांजलि देने प्रयागराज पहुंचेंगे CM योगी, अखिलेश भी करेंगे अंतिम दर्शन
X

महंत नरेंद्र गिरी-सीएम योगी आदित्यनाथ (फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Mahant Narendra Giri Ka Nidhan: अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद (Akhara Parishad) के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि (Mahant Narendra Giri) का सोमवार शाम बाघंबरी मठ में निधन हो गया। पुलिस के अनुसार महंत नरेंद्र गिरि ने मठ के एक कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या (Atmahatya) की। बताया जा रहा है कि महंत नरेंद्र गिरि पिछले कुछ दिनों से तनाव में थे। हालांकि उनके अनुयायी हत्या की आशंका जता रहे हैं। उनके निधन से अखाड़ा परिषद पूरी तरह से सन्न रह गया है। वहीं, पीएम मोदी (PM Narendra Modi) से लेकर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने महंत के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

इस बीच अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के उपाध्यक्ष देवेंद्र शास्त्री ने बताया कि सुबह 11:30 बजे श्री मठ बाघम्बरी गद्दी में महंत नरेंद्र गिरि (Mahant Narendra Giri) का पार्थिव शरीर लोगों के दर्शन के लिए रखा जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) और उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) भी अंतिम दर्शन (Antim Darshan) के लिए मंगलवार को प्रयागराज (Prayagraj) आएंगे। प्रयागराज आगमन का कार्यक्रम प्रशासन को मिल गया है।

सीएम योगी का मिनट टू मिनट कार्यक्रम (CM Yogi Minute to MInute Karyakram)

मुख्यमंत्री 8.55 पर लखनऊ हेलीपैड से उड़ान भरेंगे और 9.25 पर बम्हरौली एयरपोर्ट पहुंचेंगे। वहां से सड़क मार्ग से 10 बजे बाघम्बरी मठ पहुंचेंगे। नरेंद्र गिरि को श्रद्धांजलि देने के बाद वह 10.30 बजे मठ से चलकर 11 बजे बम्हरौली एयरपोर्ट पहुंचेंगे। 11 बजे यहां से मुरादाबाद के लिए रवाना होंगे।

वहीं दूसरी ओर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव भी प्रयागराज पहुंचेंगे। अखिलेश दोपहर करीब 12:00 बजे प्रयागराज पहुंचकर अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष दिवंगत महंत नरेंद्र गिरी जी के पार्थिव शरीर का अंतिम दर्शन करेंगे।

महंत नरेंद्र गिरि (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

सुसाइड नोट भी हुआ बरामद

सोमवार की शाम को अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरि (Narendra Giri Death) की संदिग्ध हालात में निधन हो गया है। उन्होंने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। महंत का शव प्रयागराज के श्रीमठ बाघंबरी गद्दी में मिला। महंत के शिष्यों के मुताबिक, घटना के समय दरवाजा भीतर से बंद था और उन्होंने दरवाजा तोड़कर उन्हें फंदे से उतारकर जमीन पर लिटाया। मौके पर से सात पन्नों को सुसाइट नोट भी मिला है। बताया जा रहा है कि कथित सुसाइड नोट में आनंद गिरि के अलावा दो और लोगों के नाम हैं। इस नोट को वसीयतनामा के रूप में लिखा गया है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story