×

साक्षी-अजितेश मामले में महंत परमहंस दास ने कही ये बड़ी बात

बरेली के बिथरी चैनपुर से भाजपा विधायक राजेश मिश्रा उर्फ पप्पू भरतौल के बेटी साक्षी मिश्रा के दलित युवक अजितेश से प्रेम विवाह के मामले में अब कई अन्य लोगों ने भी अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

Aditya Mishra
Published on: 13 July 2019 2:10 PM GMT
साक्षी-अजितेश मामले में महंत परमहंस दास ने कही ये बड़ी बात
X

लखनऊ: बरेली के बिथरी चैनपुर से भाजपा विधायक राजेश मिश्रा उर्फ पप्पू भरतौल के बेटी साक्षी मिश्रा के दलित युवक अजितेश से प्रेम विवाह के मामले में अब कई अन्य लोगों ने भी अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

अयोध्या तपस्वी छावनी के महंत परमहंस दास ने शनिवार को कहा कि जिन माता-पिता ने साक्षी को बोलना सिखाया। पढ़ाया-लिखाया, इस काबिल बनाया, उन्हें बिना बताए साक्षी ने इतना बड़ा कदम उठाया, वह गलत है।

ये भी पढ़ें...रायबरेली- भाजपा नेता अतुल सिंह की गाड़ी ट्रक से टकराई, गंभीर रूप से घायल

परमहंस दास ने युवाओं से की ये अपील

अजितेश साक्षी के भाई का दोस्त था और जिस तरह उसने उनकी ही बहन को प्रेम जाल में फंसाया, यह विश्वासघात है। ऐसे तो कोई किसी को अपने घर आने नहीं देगा।

परमहंस दास ने अपील की है कि देश के युवा साक्षी और अजितेश के रास्ते पर न चलें क्योंकि ये भारतीय संस्कृति के खिलाफ है। हमारी संस्कृति में यही कहा गया है कि बेटे व बेटी वही कदम उठाएं जिससे माता-पिता का गौरव बढ़े।

परमहंस दास राम मंदिर के लिए आमरण अनशन करने को लेकर चर्चा में आए थे। वह राम मंदिर निर्माण को लेकर दो बार आमरण अनशन कर चुके हैं।

ये भी पढ़ें...बरेली में टेंपो और पिकअप में भीषण भिड़त, बच्चे समेत तीन की मौत

मालिनी अवस्थी ने दिया बयान

वहीं लोक गायिका मालिनी अवस्थी ने ट्वीट कर साक्षी के इस कदम का विरोध किया है। उन्होंने ट्वीट किया कोई किसी से भी प्रेम करे, विवाह करे, उसका स्वतंत्र निर्णय है, उसे आजादी है।

किन्तु उसे अर्जित करने के लिए अपने जनक को लोक के सामने अपमानित करने की कवायद गलत है। जीवनसाथी चुनिए किन्तु पिता को इस तरह सर-ए-आम। मालिनी अवस्थी ने इतना लिखकर पोस्ट को अधूरा छोड़ दिया।

उधर बरेली के बिथरी चैनपुर से भाजपा विधायक राजेश मिश्रा उर्फ पप्पू भरतौल ने बेटी के पति को लेकर बड़ा खुलासा किया है। उनका कहना है कि अजितेश ने उनकी बेटी साक्षी को प्रेमजाल में फंसाया है। अजितेश की पहले भी शादी हो चुकी है। उनसे साक्षी से पहली शादी की बात छुपाई है।

ये भी पढ़ें...रायबरेली: बिल्डिंग गिराने पहुंचे अधिकारियों से व्यापारियों ने की अभद्रता

प्रेम जाल में फंसाया

भाजपा विधायक राजेश मिश्रा ने बताया कि वह बेटी साक्षी की शादी आईएएस अधिकारी से करना चाहते थे। इसके लिए वह लखनऊ भी आए थे।

उनका कहना है कि अजितेश की अक्टूबर 2016 में सगाई हो चुकी है। सगाई में करीब सात लाख रुपये खर्च किये गये थे। दिसंबर में शादी होने वाली थी।

विधायक का दावा है कि ज्यादा दहेज मांगने के चलते शादी तोड़ दी गई। वहीं, इस सगाई को टूटने पर अजितेश कहता था कि मां का देहांत होने के कारण उसका मन खराब हो गया। इस वजह से उसने इस रिश्ते को तोड़ दिया था। आरोप है कि अतिजेश ने बेटी को अपने प्रेमजाल में फंसाया है।

विधायक राजेश कुमार मिश्रा उर्फ पप्पू भरतौल की बेटी साक्षी ने चार जुलाई को प्रयागराज के राम जानकी मन्दिर में प्रेम विवाह करने का दावा किया था। बेटी ने आरोप लगाया कि उसके घरवाले इस शादी से बहुत नाराज है। पिता उसकी और उसके पति की हत्या करवा सकते हैं।

अजितेश के पिता ने कही ये बात

विधायक राजेश मिश्रा ने अजितेश के अनुसूचित जाति होने के कारण विरोध का भी खण्डन किया है। उन्होंने कहा है कि अजितेश उनके घर खाना तक खाता था। ऐसे में ये आरोप निराधार हैं। बेटी सिर्फ सहानुभूति बटोरने के लिए इस तरह के आरोप लगा रही है।

उधर अजितेश के पिता हरीश कुमार ने कहा है कि उन्हें इस सम्बन्ध में कोई जानकारी नहीं थी। अजितेश ने तीन जुलाई को ही पहली बार साक्षी से शादी करने की मंशा उनसे बतायी थी।

इस पर उन्होंने उसे समझाया था कि ऐसा करना उस परिवार से विश्वासघात होगा, जहां उनका वर्षों से आना-जाना है। हरीश कुमार ने कहा कि अब वह सिर्फ बच्चों की सुरक्षा को लेकर उनके साथ हैं। वहीं इस मामले के बाद अजितेश के घर पुलिस तैनात कर दी गई है।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story