×

महराजगंज: डाक्टर की पिटाई से आहत चिकित्साकर्मियों ने किया कार्य बहिष्कार

महराजगंज अंतर्गत परतावल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) पर शरारती तत्वों ने एक डाक्टर की लोहे की रॉड से बुरी तरह पिटाई कर दी। इसके बाद उन्हें जख्मी करके वहां से फरार हो गये।

Aditya Mishra
Published on: 14 Dec 2018 8:32 AM GMT
महराजगंज: डाक्टर की पिटाई से आहत चिकित्साकर्मियों ने किया कार्य बहिष्कार
X

गोरखपुर: महराजगंज अंतर्गत परतावल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) पर शरारती तत्वों ने एक डाक्टर की लोहे की रॉड से बुरी तरह पिटाई कर दी। इसके बाद उन्हें जख्मी करके वहां से फरार हो गये। डाक्टर की पिटाई की खबर इलाके में आग की तरह तेजी से फ़ैल गई। वहां धीरे-धीरे भीड़ जमा होने लगी। सीएचसी के चिकित्साकर्मियों ने घायल डॉक्टर के समर्थन में कार्य बहिष्कार कर दिया।

घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर जिलाधिकारी और पुलिस कप्तान घायल डॉक्टर से मिलने गए। उन्होंने सभी हमलावरों को शीघ्र गिरफ्तार कर लेने की बात कही। तब जाकर चिकित्साकर्मियों ने फिर से काम शुरू किया।

ये भी पढ़ें...एनकाउंटर: खिलाड़ी है योगी की गोरखपुर पुलिस, सभी घटनाएं एक सरीखी

ये है मामला

सीएचसी परतावल पर तैनात डॉ. अग्रेस सिंह रोजाना की तरह ओपीडी देख रहे थे। तभी इसी बीच डॉक्टर के चेंबर में करीब दो दर्जन शरारती तत्व दाखिल हुए और पूछा कि यहां अग्रेस सिंह कौन है, नाम जानने के बाद वहां मौजूद लोग अभी कुछ समझ पाते। इतने में शरारती तत्वों ने डॉक्टर पर ताबड़तोड़ हमला कर दिया।

शरारती तत्वों ने ओपीडी की रजिस्टर को फाड़ने के बाद जमकर तांडव मचाया। इससे अस्पताल परिसर के अंदर भगदड़ मच गई। घटना के बाद चिकित्साकर्मियों ने स्वास्थ्य केंद्र के बाहर घायल डॉक्टर के समर्थन में कार्य बहिष्कार कर दिया।

ये भी पढ़ें...गोरखपुर में योगी बोले- गीडा में लगेगा 12 सौ करोड़ की लागत का कारखाना

घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर जिलाधिकारी और पुलिस कप्तान घायल डॉक्टर से मिलने गए और पूरे मामले को संज्ञान में लेते हुए सभी हमलावरों को शीघ्र गिरफ्तार कर लेने की बात कही। जिलाधिकारी मरनाथ उपाध्याय के आश्वासन के बाद से बड़े आंदोलन के मूड में आए कर्मियों ने फिर से काम शुरू कर दिया।

वहीं इस मामले में पीड़ित डॉक्टर अग्रेस सिंह कहना है कि वह रोज की तरह ही आज भी ओपीडी में मरीजों को देख रहे थे। तभी 20 से 25 को संख्या में अज्ञात लोग हाथ में लाठी और डंडा लेकर उनका नाम पूछते हुए उनके पास आ गये और उन पर हमला कर दिया। वो लोग जान से मारना चाहते थे। डाक्टर ने ये भी कहा कि उनकी किसी से कोई पुराणी रंजिश भी नहीं है। उन्हें नहीं मालूम कि उनके उपर ये हमला किसने और क्यों किया है।

ये भी पढ़ें...गोरखपुर में जल्द बनकर तैयार होगा अनोखा चिड़ियाघर, जानिए इसकी खास बातें

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story