इस सीट पर BJP को तगड़ा झटका, शरद पवार ने बारिश में भीगकर की थी रैली

महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव के साथ 18 राज्यों की 53 सीटों पर उपचुनाव हुआ था। इनमें दो बिहार की समस्तीपुर और महाराष्ट्र की सतारा लोकसभा सीट पर भी उपचुनाव हुआ था।

Published by Dharmendra kumar Published: October 24, 2019 | 3:43 pm

नई दिल्ली: महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव के साथ 18 राज्यों की 53 सीटों पर उपचुनाव हुआ था। इनमें दो बिहार की समस्तीपुर और महाराष्ट्र की सतारा लोकसभा सीट पर भी उपचुनाव हुआ था।

सतारा लोकसभा सीट पर बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। यहां शरद पावर की पार्टी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी(एनसीपी) जीत रही है। सबसे बड़ी बात यह है कि शरद पवार ने यहां मूसलाधार बारिश में भीगकर चुनाव प्रचार किया था। शरद पवार की तस्वीर और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थी।

यह भी पढ़ें…बीजेपी ने कांग्रेस को दिया करारा झटका, मंसूबों पर फिरा पानी

दरअसल चुनावों से पहले 19 अक्टूबर को सतारा में एनसीपी की रैली थी और इस दौरान वहां मूसलाधार बारिश हो रही थी। इस बारिश में शरद पवार भीगकर रैली को संबोधित किया था और अपने उम्मीदवार के लिए वोट मांगा था।

 

सतारा सीट पर एनसीपी की बढ़त को देखकर लगाता है कि 78 वर्षी शरद पवार की इस मेहनत ने उन्हें सफलता दी है। एनसीपी ने सतारा से लोकसभा उपचुनाव के लिए श्रीनिवास पाटिल और विधानसभा सीट के लिए दीपक साहेबराव पवार को अपना उम्मीदवार बनाया था।

यह भी पढ़ें…चुनाव नतीजों के बीच शिवसेना का बड़ा बयान, अब क्या करेगी BJP

बता दें कि सतारा लोकसभा सीट पर चुनाव से पहले उदयनराजे भोसले ने एनसीपी का साथ छोड़कर बीजेपी का दामन थाम लिया था, लेकिन यह दांव उनका उल्टा पड़ गया है।

उदयन राजे छत्रपति शिवाजी के वंशज हैं और बीजेपी को उम्मीद थी कि इसका चुनाव में फायदा मिलेगा। लेकिन रुझानों में यह दांव उल्टा पड़ता दिखाई दे रहा हैं।

यह भी पढ़ें…हकीकत की दुनिया में नहीं चला टिकटॉक का जादू, औंधे मुंह गिरती दिख रही सोनाली फोगाट

मूसलाधार बारिश में भीग कर रैली कर रहे शरद पवार ने कहा था कि यह एनसीपी के लिए वरुण राजा का आशीर्वाद है। इससे राज्य में चमत्कार होगा और यह चमत्कार 21 अक्टूबर से शुरू होगा। मुझे इसका विश्वास है।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App