×

गाजियाबाद में महाराष्ट्र पुलिस पर हमला, गाड़ी में तोड़फोड़, कई पुलिसकर्मी घायल

गाजियाबाद में आरोपियों की तलाश में आई महाराष्ट्र पुलिस पर हमला कर दिया गया, जिसमें कई पुलिसकर्मी घायल हुए हैं।

Bobby Goswami
Reporter Bobby GoswamiPublished By Shreya
Published on: 11 May 2021 2:20 PM GMT (Updated on: 11 May 2021 2:50 PM GMT)
गाजियाबाद में महाराष्ट्र पुलिस पर हमला, गाड़ी में तोड़फोड़, कई पुलिसकर्मी घायल
X

हमले में क्षतिग्रस्त हुई कार (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

गाजियाबाद: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गाजियाबाद जिले (Ghaziabad) के नंदग्राम इलाके में महाराष्ट्र पुलिस (Maharashtra Police) एक मामले के आरोपियों की तलाश में आई थी। इस दौरान आरोपियों और उनके परिवार ने पुलिस की गाड़ी पर हमला कर दिया। पुलिस की गाड़ी में तोड़फोड़ की गई और पुलिस कर्मियों के साथ भी मारपीट की गई। घटना में महाराष्ट्र पुलिस के कई कर्मी घायल हुए हैं। महाराष्ट्र पुलिस की गाड़ी में तोड़फोड़ का लाइव वीडियो (Live Video) भी सामने आया है।

गाड़ी की हालत देखकर आप मामले की गंभीरता का अंदाजा लगा सकते हैं। घायल पुलिसकर्मियों को प्राथमिक उपचार दिलवाया गया है। पुलिस के मुताबिक मामले में छह आरोपियों की गिरफ्तारी भी कर ली गई है।

इलाके में संवेदनशील माहौल के चलते लगाई गई पुलिस

एक तरफ लॉकडाउन के चलते पुलिस को सभी नियम मनवाने हैं, तो वहीं इस घटना के बाद काफी भीड़ एकत्रित हो गई थी। भीड़ को पुलिस ने नियंत्रित किया और इलाके में पुलिस बल लगा दिया गया है। मौके के हालात काफी संवेदनशील हो गए थे। आरोपियों पर आपदा अधिनियम के तहत भी कार्यवाही की जा रही है। महाराष्ट्र पुलिस के कर्मियों को जिस व्यक्ति से पूछताछ करनी थी, उससे पूछताछ भी कर ली है। प्राथमिक उपचार के बाद महाराष्ट्र की पुलिस टीम वापस रवाना हो रही है। हालांकि मामले में लापरवाही किस स्तर पर रही यह जांच का विषय है।

सीक्रेट ऑपरेशन के चलते हुआ हमला

जानकारी मिली है कि महाराष्ट्र में हुई पूर्व में गिरफ्तारी के संबंध में जिस व्यक्ति से पूछताछ करनी थी, उसकी तलाश में पुलिस मोहल्ले में मौजूद थी। लेकिन शायद पुलिस का यह ऑपरेशन सीक्रेट था और स्थानीय पुलिस को इसकी जानकारी उस लेवल पर नहीं थी जिस लेवल पर होनी चाहिए थी। क्योंकि पहले से इस बात का अंदेशा नहीं था कि इतनी ज्यादा भीड़ भी एकत्रित हो सकती है और शायद इसी के चलते पुलिस पर हमला हो गया। गाड़ी को पूरी तरह से चकनाचूर कर दिया गया है। गनीमत यह रही कि घटना में कोई पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल नहीं हुआ।


Shreya

Shreya

Next Story