×

महाशिवरात्रि पर टला बड़ा बवाल, ताजमहल में पूजा करने पहुंचे तीन लोग हिरासत में

गुरुवार को महाशिवरात्रि के अवसर पर हिंदूवादी संगठन के तीन कार्यकर्ता ताजमहल में पूजा करने पहुंचे थे। ये कार्यकर्ता ताज परिसर में बैठकर पूजा करने लगे। सीआईएसएफ ने उन्हें पकड़ लिया।

Newstrack
Published on: 11 March 2021 6:29 AM GMT
महाशिवरात्रि पर टला बड़ा बवाल, ताजमहल में पूजा करने पहुंचे तीन लोग हिरासत में
X
ताजमहल के अंदर इस तरह की ये कोई पहली घटना नहीं है। बल्कि इसके पहले भी इसी तरह के कई मामले सामने आ चुके हैं। आरोपियों को पूछताछ के बाद छोड़ दिया जाता है।

लखनऊ: आगरा के ताजमहल से जुड़ी बड़ी खबर आ रही है। यहां पर हिंदूवादी संगठन के 3 कार्यकर्ताओं को सीआईएसएफ के जवानों ने हिरासत में ले लिया है।

जानकारी के मुताबिक जिन लोगों को हिरासत में लिया गया है। उन पर आरोप है कि वे महाशिवरात्रि पर गुरुवार की सुबह ताजमहल में शिव पूजा करने पहुंचे थे। सीआईएसएफ के जवानों की नजर इनके ऊपर अचानक से पड़ी।

जिसके बाद तीनों को मौके पर हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी गई है। सवाल –जवाब का सिलसिला अभी जारी है।

प्रशासन के मुताबिक ताजमहल में तीन दिवसीय शाहजहां का उर्स चल रहा है। नियम के अनुसार ताजमहल में जुमा की नमाज और उर्स के सिवाय किसी अन्य धार्मिक गतिविधि पर प्रतिबंध है।

Tajmahal महाशिवरात्रि पर टला बड़ा बवाल, ताजमहल में पूजा करने पहुंचे तीन लोग हिरासत में (फोटो:सोशल मीडिया)

शिक्षक दिवस पर मिसाल: मुस्लिम बच्चों को मंदिर में कुरान-गीता पढ़ाती हैं दो हिंदू बहनें

ताजमहल के अंदर से हिंदूवादी संगठन के 3 कार्यकर्ताओं को लिया गया हिरासत में

इसके बावजूद गुरुवार को महाशिवरात्रि के अवसर पर हिंदूवादी संगठन के तीन कार्यकर्ता ताजमहल में पूजा करने पहुंचे थे। ये कार्यकर्ता ताज परिसर में बैठकर पूजा करने लगे। वहां पर पहले से ही सीआईएसएफ की तैनाती थी।

जैसे ही उनकी नजर पूजा कर रहे लोगों पर पड़ी। उन्हें पकड़ लिया। उनसे पूछताछ की जा रही है।

बता दें कि ताजमहल के अंदर इस तरह की ये कोई पहली घटना नहीं है। बल्कि इसके पहले भी इसी तरह का एक वाकया सामने आया था। मामला कुछ यूं था कि ताजमहल परिसर में एक संगठन ने हनुमान चालीसा का पाठ किया था।

उन्हें ऐसा करते कुछ लोगों ने मौके पर ही देख लिया था। जिसके बाद पुलिस को इसकी सूचना दी गई थी। तब जाकर उन्हें अरेस्ट किया गया था।

शाहजहां को लगाया गया संदल, उर्स के आखिरी दिन रहेगा ताज में प्रवेश फ्री

agra-matter ताजमहल में लहराया भगवा झंडा, हिंदूवादी युवकों ने पढ़ा शिव चालीसा, मचा हंगामा (PC: social media)

ताजमहल में शिव चालीसा पढ़ने का वीडियो हो चुका है वायरल

इससे पहले दशहरे के दिन ताजमहल में कुछ हिंदूवादी युवक पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था को चकमा देकर भगवा ध्वज लहराने के साथ ही शिव चालीसा पढ़ने में कामयाब हो गये थे।

इसका वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होते ही हंगामा मच गया था। झंडा लहराते समय सीआइएसएफ जवानों ने युवकों को पकड़ा भी था, लेकिन बाद में उन्हें पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया था।

इसका वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ था। वायरल वीडियो में भगवा ध्वज लहराने वाले युवक की पहचान हिंदू जागरण मंच (युवा) के जिलाध्यक्ष गौरव ठाकुर के रूप में हुई थी।

ताज ने ओढ़ी सतरंगी चादर, शाहजहां के उर्स पर उमड़े अकीदतमंद

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story