×

देखें वाराणसी के दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती, Newstrack के कैमरे में कैद ये भव्य तस्वीरें

धर्म की नगरी काशी नगरी वाराणसी में महाशिवरात्रि पर्व को धूम-धाम के साथ मनाया जा रहा है। यहां महादेव और मां गौरी के विवाह पर अदभुद नजारा भी देखने को मिल रहा है। यहां दशाश्वमेध घाट पर शाम को होने वाली मां गंगा की आरती तो देखते ही बनती है।

Newstrack
Published on: 11 March 2021 3:34 PM GMT
देखें वाराणसी के दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती, Newstrack के कैमरे में कैद ये भव्य तस्वीरें
X
देखें वाराणसी के दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती, Newstrack के कैमरे में कैद ये भव्य तस्वीरें-(courtesy-social media)-photo by ashutosh tripathi (newstrack.com)

वाराणसी: धर्म की नगरी काशी नगरी वाराणसी में महाशिवरात्रि पर्व को धूम-धाम के साथ मनाया जा रहा है। यहां महादेव और मां गौरी के विवाह पर अदभुद नजारा भी देखने को मिल रहा है। कोई भक्ति में लीन है तो कोई नाच गा रहा है। इन सबके बीच एक अलग और चौंका देने वाली तस्वीर सामने देखने को मिली है। यहां दशाश्वमेध घाट पर शाम को होने वाली मां गंगा की आरती तो देखते ही बनती है। न्यूज़ट्रैक की हमारी टीम ने इस अद्भुत नज़ारे को अपने कैमरे से कैद किया।

1- काशी नगरी की संस्कृति का गंगा नदी एवं इसके धार्मिक महत्व से अटूट संबंध है।

2-काशी में सबसे प्रसिद्ध दशाश्वमेघ घाट की गंगा आरती है।

3-काशी में सबसे प्रसिद्ध दशाश्वमेघ घाट की गंगा आरती की शुरुआत 1991 से शुरू हुई थी।

4-दशाश्वमेघ घाट पर रोज होने वाली इस आरती में देशी विदेशी पर्यटकों के साथ सेलेब्रिटीज भी आते हैं।

5-आरती इतना भव्य होता है कि इससे आकर्षित होकर प्रतिदिन हजारों की संख्या में गंगा घाट पर पहुंचते हैं।

महाशिवरात्रि के पावन पर्व के मौके की पल-पल की ख़बरों और वहां के अद्भुत तस्वीरों को न्यूज़ट्रैक के अपने पाठकों तक पहुंचाने के लिए हमारे फोटोजर्नलिस्ट-आशुतोष त्रिपाठी, जर्नलिस्ट-शाश्वत मिश्रा के साथ कैमरामैन आशीष जायसवाल मौजूद हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story