×

गांधी के विचारों को मारने वालों के साथ नहीं बैठ सकता : दीपक सिंह

विधानपरिषद के विशेष सत्र में भाग न लेने पर अपनी सफाई देते हुए कांग्रेस के नेता दीपक सिंह ने आज कहा कि इस सत्र को ऐसी विचार धारा के तहत संचालित किया जा रहा है जो गांधी जी के विचारों को नहीं मानती है।

Aditya Mishra
Published on: 3 July 2023 5:44 AM GMT
गांधी के विचारों को मारने वालों के साथ नहीं बैठ सकता : दीपक सिंह
X

लखनऊ: विधानपरिषद के विशेष सत्र में भाग न लेने पर अपनी सफाई देते हुए कांग्रेस के नेता दीपक सिंह ने आज कहा कि इस सत्र को ऐसी विचार धारा के तहत संचालित किया जा रहा है जो गांधी जी के विचारों को नहीं मानती है।

उन्होंने कहा कि सावरकर ने गाधी जी को मारने की कोशिश की तथा गोडसे ने गांधी जी की हत्या की। दीपक सिंह ने कहा कि भाजपा के अधिकांश लोग इन्ही को महिमा मण्डित करते है।

भाजपा के कई नेताओं अनन्त कुमार हेगडे एवं प्रज्ञा ठाकुर के काल तक गांधी जी के विचारों को मारने की कोशिश की जाती रही है। गोडसे के मन्दिर बनाए जाते है। परन्तु यह भी सत्य है कि गांधी जी के शरीर को तो मार दिया है परन्तु उनके विचारों को कभी भी मार नही सके।

दीपक सिंह ने कहा कि भाजपा सरकार में गांधी जी के विचारों के विपरीत ही कार्य किया जा रहा है। चाहे वो भीडतंत्र की हिंसा की बात की हो या भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा बालिकाओं से दुष्कर्म या फिर सत्ताधारियों द्वारा हिंसा की बात की जानी हो और भाजपा सरकार द्वारा गोडसे, अनन्त कुमार हेगडे और प्रज्ञा ठाकुर इत्यादि हजारों नेताओं को प्रेरित करना।

उन्होंने कहा कि सदन से विरत रहने के कारण मुझे मिलने वाले वेतन-भत्ते सहित (जितना विधायक के रूप मे देय हो) को मै स्वीकार नहीं करूंगा।

ये भी पढ़ें...कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने गांधी प्रतिमा तक की पदयात्रा, देखें तस्वीरें

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story