×

Mahoba News: कृषि अधिकारी पर धनउगाही और अभद्रता करने का आरोप, ऑडियो वायरल

Mahoba: महोबा में खाद विक्रेता से अभद्रता और धन उगाही की मांग करने का ऑडियो जिला कृषि अधिकारी का वायरल हो रहा है। पीड़ित दुकानदार ने जिलाधिकारी को सौंप कर मामले में न्याय की गुहार लगाई गई।

Imran Khan
Report Imran Khan
Published on: 15 Dec 2022 5:39 PM GMT
Mahoba News
X

कृषि अधिकारी पर धनउगाही और अभद्रता करने का आरोप

Mahoba: महोबा में खाद विक्रेता से अभद्रता और धन उगाही की मांग करने का ऑडियो जिला कृषि अधिकारी का वायरल हो रहा है। जिला कृषि अधिकारी पर गंभीर आरोप लगाते हुए डीएम को खाद विक्रेता द्वारा प्रार्थना पत्र भी दिया गया तो वहीं गालियां और धमकी देने का ऑडियो भी डीएम को पीड़ित ने देते हुए न्याय की मांग की है। आरोप है कि जिला कृषि अधिकारी खाद विक्रेता से खुलेआम पैसों की मांग कर रहे हैं और ना देने पर लाइसेंस निरस्त करने की धमकी भी दे रहे हैं। पीड़ित ने जिला अधिकारी से न्याय के साथ-साथ जान माल की सुरक्षा की भी गुहार लगाई है।

जिला कृषि अधिकारी पर लगाया खाद विक्रेता ने गंभीर आरोप

महोबा में जिला कृषि अधिकारी पर फोन में गालियां देने और धन उगाही करने का गंभीर आरोप खाद विक्रेता ने लगाया है। यही नहीं इन आरोपों का ऑडियो भी जमकर वायरल हो रहा है। दरअसल यह मामला जनपद के कुलपहाड़ तहसील अंतर्गत जैतपुर कस्बे से जुड़ा हुआ है। जहां संचालित शिवम खाद भंडार के दुकानदार राम भजन चौरसिया और उसके पुत्र आशीष से जिला कृषि अधिकारी ने फोन पर अभद्रता की और हर माह 20 हजार रुपये देने की मांग कर दी यही नहीं आरोप है कि अपने खुद के प्रोडक्ट दुकान में बेचने के लिए मजबूर किया गया। पीड़ित दुकानदार बताता है कि फोन पर धमकाने और पैसों की मांग करने का ऑडियो भी उसके पास है जो वायरल भी हो रहा है।

जिला कृषि अधिकारी वीपी सिंह उनसे धन उगाही का दबाव बना रहे: पीड़ित दुकानदार

पीड़ित दुकानदार और उसके पुत्र ने बताया कि जिला कृषि अधिकारी वीपी सिंह उनसे धन उगाही का दबाव बना रहे हैं। पैसा न देने पर लाइसेंस रद्द करने की भी धमकी दी जा रही है।आरोप है कि जिला कृषि अधिकारी अपने चहेते लोगों को फ्री में चना और गेहूं का बीज भी दिलवा चुके हैं और उसका पैसा देने से मना भी करते हैं। हद तो तब हो गई जब एक रूसो कंपनी का प्रोडेक्ट दुकान में रखवाने के लिए दबाव बनाया गया और उसके एवज में 30 हजार रुपये भी जिला कृषि अधिकारी ने ले लिए।

जिलाधिकारी से लगाई न्याय की गुहार

पूरे मामले की लिखित शिकायत और ऑडियो क्लिप जिलाधिकारी को सौंप कर मामले में न्याय की गुहार लगाई गई। पीड़ितों ने जिला कृषि अधिकारी से जान माल का ख़तरा बताया है। जबकि इस पूरे मामले में हमने जिला कृषि अधिकारी से बात की तो सभी आरोपों को तथ्यहीन और गलत बताया है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story