×

Mahoba: दरोगा का रिश्वत मांगता हुआ ऑडिओ वायरल, SC/ST एक्ट निपटाने के लिए मांग रहा था रुपये

Mahoba: ऑडियो में दरोगा खुलेआम SC/ST एक्ट के अंतर्गत मुकदमा न लिखने के एवज में एक युवक से 30 हजार रुपये की मांग कर रहा है और पूरे मामले को धारा 151 में खत्म करने की बात कह रहा है।

Imran Khan
Report Imran Khan
Published on: 5 Nov 2022 1:20 PM GMT (Updated on: 6 Nov 2022 5:24 AM GMT)
Mahoba News
X

एसआई कमलेश कुमार का ऑडियो वायरल

Mahoba: महोबा में एक दरोगा का रिश्वत मांगने का ऑडियो वायरल हुआ है। ऑडियो में दरोगा खुलेआम SC/ST एक्ट के अंतर्गत मुकदमा न लिखने के एवज में एक युवक से 30 हजार रुपये की मांग कर रहा है और पूरे मामले को धारा 151 में खत्म करने की बात कह रहा है। यही नहीं दरोगा अपने पावर को कैसे इस्तेमाल करना है यह भी बता रहा है।

दरोगा का रिस्वत मांगता ऑडियो वायरल होने के बाद पुलिस अधीक्षक सुधा सिंह ने इसे गंभीरता से लेते हुए आरोपी दरोगा को निलंबित कर दिया और पूरे मामले की जांच अपर पुलिस अधीक्षक को सौंपी है। जिसके बाद आगे की कार्यवाही किये जाने की बात कही जा रही है।

आपको बता दें कि पूरा मामला जनपद के महोबकंठ थाना क्षेत्र का है। थाने में तैनात एसआई कमलेश कुमार का एक ऑडियो वायरल हो रहा है। जिसमें वह फोन पर बात करते हुए 30 हजार रुपये रिश्वत की मांग कर रहा है। बताया जाता है कि पूरा मामला महोबकंठ थाना क्षेत्र अंतर्गत घटेरा गांव से जुड़ा हुआ है। जहां रहने वाले राकेश दीक्षित का अपने ही गांव में अनुसूचित जाति के एक व्यक्ति से विवाद हो गया था। इसी मामले को लेकर महोबकंठ थाना में तैनात दरोगा कमलेश कुमार फोन पर राकेश दीक्षित से रिश्वत की मांग कर रहा है।

बताया जाता है कि थाने में तैनात दरोगा कमलेश कुमार ने राकेश दीक्षित को फोन लगाया और कहा कि उसके खिलाफ शिकायत है अगर वह मामले को निपटाना चाहता है तो सुबह 10 बजे तक 30 हजार रूपये ले आए ताकि SC-ST एक्ट में दर्ज होने वाले मुकदमे को धारा 151 में खत्म कर देगा।

ऑडियो वायरल होने के बाद से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है। पुलिस की खराब होती साख को बचाने के लिए पुलिस अधीक्षक सीधा सिंह ने सख्त कदम उठाते हुए दरोगा कमलेश कुमार को निलंबित कर दिया और पूरे मामले की जांच अपर पुलिस अधीक्षक आरके गौतम को सौपी है। एसपी सुधा सिंह ने बताया कि जाँच रिपोर्ट आने के बाद विभागीय कार्यवाही भी की जायेगी।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story