×

Mahoba News: सड़क निर्माण की मांग लेकर किसान धरने पर बैठे, गड्ढामुक्त सड़क के दावों को बताया फेल

Mahoba News: महोबा में कबरई-कुन्हेटा मार्ग बनवाए जाने की मांग सहित पांच मांगों को लेकर भारतीय किसान यूनियन ने सड़क पर बैठकर धरना दिया और धरने के दौरान किसानों ने जमकर नारेबाजी की।

Imran Khan
Report Imran Khan
Published on: 1 Dec 2022 1:42 PM GMT
Mahoba News
X

धरने पर बैठे किसान

Mahoba News: महोबा में कबरई-कुन्हेटा मार्ग बनवाए जाने की मांग सहित पांच मांगों को लेकर भारतीय किसान यूनियन ने सड़क पर बैठकर धरना दिया और धरने के दौरान किसानों ने जमकर नारेबाजी करते हुए सरकार के गड्ढा मुक्त सड़क के दावों को फेल बताते हुए सड़क निर्माण कराए जाने की मांग की। इस दौरान एसडीएम सदर ने मौके पर पहुंचकर किसानों को उक्त सड़क में जल्द से जल्द निर्माण कार्य शुरू कराए जाने का आश्वासन देकर धरने को समाप्त कराया है।

30 नवंबर तक सड़कों को गड्ढा मुक्त करने के दिए थे निर्देश

दरअसल आपको बता दें की उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा सभी सड़कों को 30 नवंबर तक गड्ढा मुक्त करने के निर्देश दिए गए थे। ऐसे में किसानों ने भी कबरई-कुन्हेटा मार्ग के निर्माण की मांग पूर्व में उठाते हुए सड़क निर्माण कराए जाने के लिए अधिकारियों को ज्ञापन दिया था और चेतावनी दी थी कि यदि जल्द से जल्द सड़क का निर्माण तार नहीं हुआ तो फिर सड़क पर बैठकर प्रदर्शन होगा।

भाकियू के नेतृत्व में किसानों ने सड़क पर बैठकर किया प्रदर्शन

इसी के तहत आज भारतीय किसान यूनियन के मंडल महासचिव हरिहर दीक्षित के नेतृत्व में इकट्ठा हुए किसानों ने सड़क पर बैठकर प्रदर्शन किया है।किसनों 5 सूत्रीय मांग को लेकर प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी की।

सड़क का निर्माण कार्य शुरू न होने पर आंदोलन होगा: भाकियू

भारतीय किसान यूनियन के रामखिलावन शुक्ला और हरिहर दीक्षित बताते हैं कि पूरी सड़क उखड़ी पड़ी है इसको बनवाए जाने को लेकर कई बार अधिकारियों को ज्ञापन दिए गए और चेतावनी दी गई थी सड़क का निर्माण कार्य शुरू न होने पर आंदोलन होगा। यह सड़क लोगों के लिए मुसीबत का कारण बनी है। आए दिन यहां से गुजर रहे ओवरलोड वाहनों की चपेट में आकर हादसे हो जाते हैं।

बीते दिनों भी एक महिला की दर्दनाक मौत इसी सड़क में ट्रक की टक्कर से हो चुकी है। ओवरलोड वाहनों पर पाबंदी लगाए जाने की मांग के साथ-साथ सड़क को जल्द से जल्द बनवाए जाने की मांग की गई। किसानों ने उक्त सड़क पर पानी के छिड़काव की भी मांग की तो वही सड़क के निर्माण को लेकर प्रशासन से जल्द से जल्द ठोस कदम उठाए जाने के लिए कहा गया। किसानों ने चेतावनी दी सड़क पर निर्माण कार्य शुरू नहीं होने पर एक बड़ा आंदोलन उक्त सड़क पर उतरकर किया जाएगा।

सड़क के निर्माण को लेकर उच्च अधिकारियों को बताने का दिया आश्ववासन

किसानों के धरना देने की सूचना मिलते ही एसडीएम जितेंद्र कुमार मौके पर पहुंच गए और किसानों को आश्वासन देते हुए सड़क के निर्माण को लेकर उच्च अधिकारियों को बताने की बात कही।उन्होंने कहा कि अभियान के तहत जिन सड़कों में गड्ढे थे उन्हें सही किया गया है, लेकिन यह तो पूरी सड़क खराब पड़ी पड़ी है। जिसमे नया निर्माण होना है। जिसके लिए पत्राचार किए गए हैं और आश्वासन दिया 15 जनवरी के बाद इस सड़क पर निर्माण कार्य शुरू करा दिया जायेगा। इस आश्वासन के बाद ही किसानों ने अपना धरना समाप्त किया है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story