×

Mahoba: किसानों ने डीएम कैंप कार्यालय में की शिकायत, सहकारी समिति विक्रेता पर लगाए भ्रष्टाचार के आरोप

Mahoba: महोबा में खाद समस्या और कालाबाजारी से परेशान किसानों ने जिलाधिकारी कैंप कार्यालय पहुंचकर सहकारी समिति के विक्रेता द्वारा किए जा रहे भ्रष्टाचार की शिकायत की है।

Imran Khan
Report Imran Khan
Published on: 23 Oct 2022 10:46 AM GMT
Mahoba News
X

Mahoba: किसानों ने डीएम कैंप कार्यालय में की शिकायत

Mahoba: महोबा में खाद समस्या और कालाबाजारी से परेशान किसानों ने जिलाधिकारी कैंप कार्यालय (District Magistrate Camp Office) पहुंचकर सहकारी समिति के विक्रेता द्वारा किए जा रहे भ्रष्टाचार की शिकायत की है और लिखित प्रार्थना पत्र देते हुए उक्त मामले में किसानों ने जांच करा कर कार्रवाई की मांग की। किसान काफी समय से खाद खिलाए जाने की मांग कर रहे हैं। उन्होंने सहकारी समिति में मूल्य के अतिरिक्त हो रही वसूली को लेकर आवाज उठाई है।

ये मामला जनपद के पचपहरा किसान सेवा सहकारी समिति से जुड़ा है। इस मामले को लेकर तकरीबन 8 गांव के किसान अपनी समस्या लेकर जिलाधिकारी के कैंप कार्यालय पहुंचे हैं। समिति के उपाध्यक्ष चिंताहरण चंसौरिया के नेतृत्व में पहुंचे किसानों ने सहकारी समिति में हो रहे भ्रष्टाचार की शिकायत लिखित रूप से जिलाधिकारी से की है।

खाद की कीमत के अतिरिक्त 50 रुपये प्रति बोरी लिया जा रहा है: किसान

जिलाधिकारी कैंप कार्यालय पहुंचे किसान अरविंद, रमाकांत, अभिषेक, अशोक कुमार, करण, मोहम्मद अहमद, वीरपाल, मैयादीन आदि किसानों ने बताया कि वह पचपहरा किसान सेवा सहकारी समिति से जुड़े हैं और वर्षों से इसी समिति से खाद ले रहे हैं, लेकिन यहां का विक्रेता रमेशचंद तिवारी किसानों को परेशान कर रहा है। आरोप है कि खाद की कीमत के अतिरिक्त 50 रुपये प्रति बोरी लिया जा रहा है और ना देने पर किसानों को दुत्कार, अभद्रता कर भगा दिया जाता है। खुलेआम खाद की कालाबाजारी हो रही है। इसके चलते किसानों को खाद नहीं मिल पा रहा। अतिरिक्त पैसा देने वाले व्यक्ति को ही खाद दी जा ही है।

सहकारी समिति के विक्रेता के भ्रष्टाचार से किसान परेशान

सहकारी समिति के विक्रेता द्वारा हो रहे भ्रष्टाचार से किसान परेशान है। यही वजह है कि इकट्ठा हुए किसानों ने पूरे मामले की शिकायत करते हुए उक्त मामले में जांच करा कर आरोपी के खिलाफ कार्यवाही की मांग के साथ- साथ खाद उपलब्ध कराए जाने की मांग की है ताकि समय से खेतों में खाद दी जा सके।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story